Sunday 10 December 2017

अंर्तराष्ट्रीय शूटर अनमोल जैन ने जापान में जीते सिल्वर व कॉस्य पदक


बल्लभगढ़ : 10 दिसंबर I अंर्तराष्ट्रीय शूटर अनमोल जैन ने जापान के वाको शहर में रविवार को 10 मीटर एयर पिस्टल निशानेबाजी में उत्कृष्ठ निशानेबाजी करते हुए देश के लिए व्यक्तिगत तोर पर कॉस्य व टीम में सिल्वर पदक हासिल कर देश व प्रदेश का गौरव बढ़ाया है। अनमोल ने यह मैडल 10वीं एशियन एयरगन शूटिंग  चैम्पियनशिप में हासिल किए हैं। अनमोल के साथ टीम में बल्लभगढ़ के शूटर अभिषेक आर्य व यूपी के गौरव राणा हैं।

10वीं एशियन एयरगन शूटिंग चैम्पियनशिप जापान के वाको शहर में 8 दिसंबर से  11 दिसंबर तक चलेगी। रविवार को हुए जूनियर वर्ग के मैच में अनमोल जैन ने 577,गौरव राणा ने 569 व अभिषेक आर्य ने 557 का स्कोर मारा। तीनों शूटरों  ने कुल 1703 का स्कोर मारकर देश के लिए सिल्वर मैडल हासिल किया।

व्यक्तिगत तौर पर अनमोल जैन ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए कॉस्य  पदक हासिल कर देश व प्रदेश की झोली में दो मैडल की सौगात डाली। व्यक्तिगत  तौर पर चाइना के डब्ल्यू यूजीयायू ने गोल्ड व चाइना के ही टांगसिहाहो ने सिल्वर मैडल पर कब्जा जमाया। वाको शहर में हुई इस चैम्पियनशिप
प्रतियोगिता में भारत की ओर 37 शूटरों की एक टीम हिस्सा ले रही है।
जिसमें 27 देशों के करीब 407 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। 

अनमोल के निजी कोच राकेश सिंह : अनमोल जैन ने शानदार शूटिंग का प्रदर्शन कर देश के लिए दो मैडल हासिल किए हैं। अनमोल एक मेहनती व सच्ची लग्न वाला  युवक है। दिन-रात मेहनत करने के बाद ही अनमोल ने यह दोनों मैडल हासिल किए हें। उन्हें उम्मीद ही नहीं यकीन है कि वह आने वाली प्रतियोगिताओं में भी
देश व प्रदेश के लिए मैडल हासिल करेगा।

अग्रवाल कॉलेज प्रबंधन ने दी बधाई  : जापान में 10वीं एशियन एयरगन चेम्पियनशिप में दो मैडल हासिल करने पर अनमोल जैन को उसके अग्रवाल कॉलेज प्रबधंन समिति के चेयरमैन देवेंद्र  गुप्ता व प्र्रिंसपल डॉ.कृष्णकांत गुप्ता ने बधाई देते हुए उसे जीवन में तरक्की करने का आर्शीवाद दिया है। कॉलेज के खेल शिक्षक डॉ.जगवीर सिंह ने भी अनेमाल जैन की इस सफलता पर उन्हें बधाई दी है। उन्होंने बताया कि अनमोल ने हाल ही अमृतसर में आयोजित ऑल इंडिया यूनिवर्सटी में गोल्ड मैडल जीत कर कॉलेज का नाम रोशन किया है।
Share This News

0 comments: