Thursday 21 December 2023

विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम में सरकारी योजनाओं से लाभान्वित हो रही जनता : विधायक सीमा त्रिखा


          विधायक सीमा त्रिखा ने की विकसित भारत संकल्प यात्रा, जन संवाद कार्यक्रम में की शिरकत

फरीदाबाद, 21 दिसंबर। विधायक सीमा त्रिखा ने कहाकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश को एक विकसित राष्ट्र बनाने का सपना देखा है। इसको एक विजन के रूप में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पूरा कर रहे है। देश जब अपनी आजादी का 100 वीं वर्षगांठ मनायेगी तो विकसित राष्ट्र के रूप में खड़ा होगा। प्रदेश में चल रही विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत आज वीरवार को दयाल नगर एनएचपीसी और मेवला महाराजपुर में पहुँचने पर वहां के निवासियों ने यात्रा वाहन का भव्य स्वागत किया। 


विधायक सीमा त्रिखा ने बताया कि केंद्र सरकार की विकसित भारत संकल्प यात्रा एक महत्‍वकांक्षी पहल के रूप में उभरी है। इस यात्रा के माध्‍यम से प्रधानमंत्री के समावेशी विकास के दृष्टिकोण और सरकारी योजनाओं का लाभ देश के हर कोने तक पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है। हमारी सरकार परिवार के सदस्य की तरह आपकी चिंता कम करने का प्रयास कर रही है। 2047 में देश विकसित होकर रहेगा, इस विचार को लेकर चलना है।


हमारा संकल्प-विकसित भारत’ की दिलाई गई शपथ :-

विधायक सीमा त्रिखा ने इस मौके पर सभी को भारत देश को 2047 तक आत्म निर्भर और विकसित राष्ट्र बनाने के सपने को साकार करने की शपथ दिलवाई।


स्टॉलो का किया अवलोकन :

विधायक सीमा त्रिखा ने इस दौरान विभिन्न विभागों की ओर से लगाई गई स्टॉल का अवलोकन भी किया और स्वयं वहां बैठकर लोगों की समस्याओ को सुना। ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा-जनसंवाद’ कार्यक्रम के दौरान नागरिकों को प्रचार सामग्री का वितरण किया गया। 


यह है विकसित भारत संकल्प यात्रा का उद्देश्य:-

इस यात्रा के माध्यम से केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं जैसे आयुष्मान भारत, चिरायु कार्ड, जन-धन खाता, हर घर नल से जल, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, स्वच्छ भारत जैसी अनेक योजनाएं शामिल हैं, जिन्हें इस यात्रा के माध्यम से जनता के समक्ष रखा जा रहा है। एलईडी वैन में सरकार की विभिन्न योजनाओं के बारे में बताया जा रहा है तथा यात्रा के दौरान विभिन्न विभागों से संबंधित अंत्योदय पर आधारित स्टॉल लगाकर नागरिकों को जागरूक किया गया और मौके पर उपस्थित लोगों को योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है।


इस अवसर पर लिक्खी चपराना, हरिंदर भड़ाना, विवेक भड़ाना, भूषण सिंह, धर्मेंद्र बेनीवाल, श्वेता शर्मा, नारायण वर्मा, दीपक बैंसला, सुभाष बैंसला, एसपी सिंह  सहित शासन व प्रशासन के तमाम विभागों के अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित रहे।

Share This News

0 comments: