Thursday 21 December 2023

हनुमान चालीसा व कलश यात्रा का आयोजन 23 को


                                                 शहर वासियों से अधिक से अधिक संख्या में सम्मिलित होने का आह्वान

फरीदाबाद, 21 दिसंबर। जैसे-जैसे श्रीराम मंदिर उदघाटन की तिथि समीप आ रही है, वैसे-वैसे श्रीराम भक्तों में उत्साह बढ़ता ही जा रहा है। श्रीराम मंदिर उदघाटन के लिए निमंत्रण देने के लिए फरीदाबाद में अनेक जगह कलश यात्राएं निकाली जाएंगी। इसी सिलसिले में श्री अयोध्या जी से आए पूजित अक्षत के भव्य दर्शन हेतु जिले के सभी धार्मिक संगठनों व सर्वधर्म समाज की ओर से आगामी 23 दिसंबर शनिवार को श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर सेक्टर-14 फरीदाबाद में हनुमान चालीसा एवं कलश यात्रा का भव्य आयोजन किया जा रहा है। हनुमान चालीसा का शुभारंभ शनिवार प्रातः नौ बजे होगा जबकि कलश यात्रा प्रातः दस बजे से निकाली जाएगी तथा दोपहर बारह बजे गीता मंदिर सेक्टर 15 में कलश यात्रा का समापन होगा।
उक्त जानकारी देते हुए कार्यक्रम संयोजक रोमेश गुप्ता व सेवादार टोनी पहलवान ने बताया कि ऐसा सौभाग्य 500 वर्षों के पश्चात प्राप्त हो रहा है। हम सौभाग्यशाली हैं जो हमें राम-काज करने का अवसर प्राप्त हो रहा है। उन्होंने सभी नगर वासियों से अपील करते हुए कहा कि श्री अयोध्या जी से आए पूजित अक्षत (पीले चावल) की कलश यात्रा में सभी सनातन धर्म प्रेमी अपने इष्ट मित्रों व परिवारजनों के साथ भाग लेकर पुण्य के भागी बनें।
उन्होंने बताया कि 22 जनवरी 2024 का दिन देशभर के लिए ऐतिहासिक होने वाला है क्योंकि उस दिन भगवान रामलला अपनी नगरी अयोध्या में स्थापित भव्य मंदिर में विराजमान होंगे। उन्होंने बताया कि शहर में इस कलश के पहुंचने का उद्देश्य यही है कि इस कलश में जो पीले चावल हैं उनको फरीदाबाद व आसपास क्षेत्रों में रामभक्ति से जुड़े परिवारों को यह चावल घर-घर वितरित कर अध्योया में 22 जनवरी 2024 को होने वाले मंदिर उदघाटन में शामिल होने का निमंत्रण दिया जा रहा है।
Share This News

0 comments: