Tuesday 7 January 2020

नेशनल शूटिंग चैम्पियनशिप में दिल्ली के निशानेबाजों का शानदार प्रदर्शन : जसपाल राणा


भोपाल 07 जनवरी  :  शनिवार को भोपाल में 63 वीं राष्ट्रीय शूटिंग चैम्पियनशिप का समापन हो गया, इसमें दिल्ली के निशानेबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए कुल 17 पदक जीते हैं। शौर्य सरीन, हर्ष गुप्ता, पार्थ मखीजा और अर्पित गोयल ने व्यक्तिगत स्पर्धाओं में अच्छा प्रदर्शन किया।

दिल्ली स्टेट राइफल एसोसिएशन के अध्यक्ष पद्मश्री जसपाल राणा ने सभी पदक विजेताओं को बधाई दी और कहा कि "हमारे निशानेबाज़ों ने इस प्रतियोगिता में अच्छा प्रदर्शन किया है, इस राष्ट्रीय शूटिंग चैंपियनशिप में दिल्ली ने 17 पदक जीते हैं। उम्मीद है दिल्ली के निशानेबाज़ों का प्रदर्शन और बेहतर होगा, हमारी टीम इसपर मिलकर काम करेगी। दिल्ली में निशानेबाज़ों को बेहतर सुविधाओं और प्रोत्साहन की ज़रूरत है। "सेलेक्ट सिटी वॉक" की निदेशक नीरज घेई जी के आभारी हैं जिन्होंने इस बार दिल्ली के निशानेबाज़ों को किट स्पॉन्सर की। अगर ऐसे ही और भी स्पोंसर्स निशानेबाज़ी की तरफ आएंगे तो उम्मीद है हमारे खिलाड़ियों को और ज़्यादा प्रोत्साहन मिलता रहेगा।" 

10 मीटर एयर पिस्टल यूथ स्पर्धा में दिल्ली के शौर्य सरीन, हर्ष गुप्ता और अर्जुन चिल्लर ने कांस्य ओड़क जीता, जबकि पूजा अग्रवाल ने 10 मीटर पैरा इवेंट में कांस्य पदक हासिल किया।

10 मीटर एयर राइफल इवेंट में पार्थ मखीजा ने जूनियर और यूथ दोनों कटेगरी के फाइनल में जगह बनाई और 10 मीटर राइफल यूथ इवेंट का कांस्य पदक जीतने में कामयाब रहे। 

50 मीटर राइफल प्रोन स्पर्धा में दिल्ली के तरुण यादव, अभय गोयल और निशांत मलिक की टीम ने कांस्य पदक जीता। 

25 मीटर सेंटर फायर पिस्टल व्यक्तिगत स्पर्द्धा में अर्पित गोयल ने कांस्य पदक पर कब्ज़ा किया, तो दिल्ली के फरीद अली, राजेश वर्मा और अर्पित गोयल ने सेंटर फायर टीम इवेंट का कांस्य पदक जीता।

25mtr स्टैंडर्ड पिस्टल स्पर्धा में, दिल्ली की टीम (अर्पित गोयल, फरीद अली, रौनक खट्टर) ने स्वर्ण पदक जीता। जूनियर सिविलियन टीम (शौर्य सरीन, रौनक खट्टर, आदित्य वर्मा) ने भी स्वर्ण पदक जीता। हर्ष गुप्ता ने जूनियर नेशनल का ब्रॉन्ज मेडल जीता, जबकि नेशनल जूनियर टीम (हर्ष गुप्ता, रौनक खट्टर, अग्नि कौशिक) ने ब्रॉन्ज मेडल जीता। अर्पित गोयल ने सीनियर मेंस वर्ग में व्यक्तिगत सिल्वर मेडल जीता और शौर्य सरीन ने जूनियर सिविलियन मेन्स इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल जीता।

50 मीटर फ्री पिस्टल में: दिल्ली की टीम (अर्पित गोयल, शौर्य सरीन और अनमोल अरोड़ा) ने स्वर्ण पदक जीता, जबकि शौर्य सरीन ने पुरुष वर्ग में व्यक्तिगत कांस्य पदक और जूनियर पुरुष स्पर्धा में रजत पदक जीता।
25 मीटर स्पोर्ट पिस्टल जूनियर स्पर्धा में हर्ष गुप्ता ने व्यक्तिगत कांस्य पदक जीता।

दिल्ली की पूजा अग्रवाल ने 25 मीटर पिस्टल पैरा इवेंट का कांस्य पदक जीता।

इससे पहले दिल्ली की महिमा सिंह, नाम्या कपूर और इशिका सिंह की टीम ने भी 25 मीटर स्पोर्ट्स पिस्टल जूनियर महिला सिविलियन स्पर्धा में रजत पदक जीता था।
Share This News

0 comments: