Sunday 9 December 2018

केरल में नैशनल शूटिंग चैम्पियनशिप में पुष्पांजलि राणा, शौर्य सरीन और अर्पित गोयल समेत दिल्ली के निशानेबाज़ों का जलवा


केरल 9 दिसंबर । केरल की राजधानी त्रिवेंद्रम में चल रही नैशनल शूटिंग चैंपियनशिप में सीआरपीएफ की पुष्पांजलि राणा ने सिल्वर मेडल जीता है। दिल्ली की पुष्पांजलि ने सीआरपीएफ की टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए 25 मीटर पिस्टल ईवेंट में 577 स्कोर किया और फाइनल में जगह बनाई। 15 नवम्बर को शुरू हुई राष्ट्रीय निशानेबाज़ी प्रतियोगिता का 7 दिसम्बर को समापन हुआ। जिसमें देशभर से छह हजार से ज़्यादा निशानेबाज़ों ने हिस्सा लिया। 

25 मीटर पिस्टल के फाइनल मुकाबले में आठ शीर्ष निशानेबाज़ होते हैं। जिनमें एशियन गेम्स पदक विजेता राही सरनोबत, कॉमनवेल्थ पदक विजेता मनु भाकर, हिना सिद्धू भी शामिल थीं। फाइनल में कड़ा मुकाबला हुआ और महाराष्ट्र की राही सरनोबत ने 36 हिट्स मारकर गोल्ड मेडल जीता, पुष्पांजलि को 30 हिट्स मिले और मध्यप्रदेश की चिंकी यादव 20 हिट्स के साथ तीसरे स्थान पर रही। पुष्पांजलि अब अंतरराष्ट्रीय सेलेक्शन ट्रायल्स में हिस्सा लेंगी और नैशनल गेम्स के लिए भी उन्होंने जगह बना ली है। 

25 मीटर पिस्टल वुमन इवेंट के जूनियर मुकाबला हरियाणा की मनु भाकर के नाम रहा। मशहूर निशानेबाज़ जसपाल राणा की बेटी देवांशी राणा ने ओएनजीसी का प्रतिनिधित्व करते हुए रजत पदक जीता और उत्तराखंड की नेहा ने कांस्य पदक जीता। 

दिल्ली के जूनियर निशानेबाज़ों का भी खूब जलवा दिखा। शौर्य सरीन ने 50 मीटर फ्री पिस्टल इवेंट के जूनियर और सीनियर मुकाबलों में भाग लेते हुए 544 स्कोर किया, एक गोल्ड मेडल, तीन सिल्वर और एक ब्रॉन्ज़ मेडल जीता। 
फरीद अली, शौर्य सरीन एयर अर्पित गोयल की टीम ने 50 मीटर पिस्टल का सिल्वर मेडल जीता। जबकि शौर्य सरीन, अनमोल अरोड़ा और हर्ष गुप्ता की टीम सिविलियन मुकाबले में दूसरे और ओपन मुकाबले में तीसरे स्थान पर रही। 

25 मीटर स्टैंडर्ड पिस्टल इवेंट में फरीद अली, अर्पित गोयल और प्रशांत लकड़ा की टीम ने सिल्वर मेडल जीतकर दिल्ली का नाम रोशन किया। 
50 मीटर फ्री राइफल प्रोन वेटरन इवेंट में दिल्ली के डॉ मनजीत सिंह कंवर ने गोल्ड मेडल जीता। जबकि 10 मीटर पिस्टल वेटरन इवेंट में दिल्ली की निर्मल यादव ने स्वर्ण पदक जीता। 

पचास मीटर राइफल प्रोन इवेंट में दिल्ली के तरुण यादव ने अलग अलग कैटगरी में एक गोल्ड और एक सिल्वर मेडल जीता। नरेश कुमार शर्मा ने 50 मीटर राइफल पैरा इवेंट में गढ़ जीता। तो 10 मीटर पिस्टल पैरा इवेंट में पूजा अग्रवाल ने कांस्य पदक अपने नाम किया। 
दिल्ली के कई निशानेबाज़ अंतरराष्ट्रीय सेलेक्शन ट्रायल्स के लिये भी क़वालीफाई कर चुके हैं। जो 20 दिसम्बर से दिल्ली की डॉ कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में होंगे।
Share This News

0 comments: