Tuesday 25 July 2023

स्वर्ण पदक विजेता लोकेश राजपूत कों उनके गांव लढोली में सम्मानित करने पहुंचे पूर्व उद्योग मंत्री विपुल गोयल


फरीदाबाद एक जुलाई को स्लोवेनिया (यूरोप) में वर्ल्ड एथलेटिक फेडरेशन द्वारा आयोजित की गयी मिस्टर वर्ल्ड चैंपियनशिप में फरीदाबाद के लढोली गांव के लोकेश राजपूत ने गोल्ड मेडल जीत कर हरियाणा का ही नहीं बल्कि पूरे देश का नाम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रोशन करने का काम किया है। 


इस मोके पर बधाई देने पहुंचे पूर्व उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने स्वर्ण पदक विजेता लोकेश को शाल ओढ़ाकर और मोमेंटो देकर सम्मानित किया और कहा की फरीदाबाद और प्रदेश के लिए बड़ी ख़ुशी और गर्व की बात हैं की विदेशो में हमारे फरीदाबाद का डंका बज रहा हैं और युवा अलग अलग खेलो में स्वर्ण पदक ला रहे हैं जिससे प्रदेश के हर व्यक्ति कों गर्व है, अभी हाल ही के महीने में इंटरनेशनल शूटिंग स्पोर्ट फ़ेडरेशन द्वारा कोरिया में आयोजित जूनियर वर्ल्ड चैंपियनशिप में फरीदाबाद के शुभम बिसला ने भी शूटिंग प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीता था जिसको भी पूर्व मंत्री ने गांव में जाकर सम्मानित किया था।

यूरोप (स्लोवेनिया) से लौटने के बाद से ही लोकेश राजपूत के पैतृक गांव  में बधाई देने वालो का ताँता लगा हुआ है। आज पूर्व मंत्री विपुल गोयल के बधाई देने पहुँचने पर आसपास के गांव के कई पूर्व सरपंच भी मोके पर मौजूद रहे। पूर्व मंत्री ने इस मोके पर लोकेश की माता कमलेश देवी को बधाई दी और कहा की लोकेश की सफलता का श्रेय कमलेश देवी तथा उनके पिता वेदपाल थानेदार को जाता हैं ।

पूर्व मंत्री ने कहा की लोकेश की इस उपलब्धि से अन्य युवाओं को भी प्रेरणा मिलेगी और वह भी अपनी मेहनत और काबलियत के बल पर जिले व प्रदेश का नाम शिखर पर पहुंचाने का काम करेंगे। विपुल गोयल ने लोकेश राजपूत को भविष्य में उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि वह आगे भी इसी प्रकार अपनी प्रतिभा के बल पर और मेडल जीते और देश का नाम इसी प्रकार गौरवान्वित करते रहे। इससे पहले लहडोली गांव में पहुँचने पर ग्रामीणों ने पूर्व मंत्री का फूल मालाओं के साथ साथ पगड़ी बाँधकर स्वागत किया। सभी ग्रामीणों के चेहरे पर ख़ुशी के भाव थे।

इस मोके पर मुख्य रूप से पूर्व सरपंच बद्री, पूर्व सरपंच सुभाष, पूर्व सरपंच सतपाकाश उर्फ़ ढल्लू, पूर्व सरपंच शाहपुर डॉक्टर जगदीश गोयल, पूर्व सरपंच हरिओम, रमेश पूर्व सरपंच, बीर सिंह, राजबीर, रत्न सिंह, वीरेंदर सिंह, रणवीर भगत, योगेश गर्ग व अन्य काफ़ी गणमान्य लोग उपस्थित थे।
Share This News

0 comments: