Friday 2 December 2022

सीआरपीएफ की पुष्पांजलि ने दी मनु भाकर को कड़ी टक्कर, 25 मीटर पिस्टल में जीता सिल्वर


नई दिल्ली : मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में 65वीं नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप के पिस्टल स्पर्धाओं के मुकाबले चल रहे हैं. गुरुवार को इस प्रतियोगिता के 25 मीटर पिस्टल मुकाबले का फाइनल मैच काफी रोमांचक रहा. CRPF का प्रतिनिधित्व कर रहीं दिल्ली की निशानेबाज़ पुष्पांजलि राणा और हरियाणा की ओलंपियन निशानेबाज़ मनु भाकर के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला. मनु भाकर ने 33 हिट्स के साथ इस इवेंट का स्वर्ण पदक जीता और पुष्पांजलि को 27 हिट्स मारने के बाद रजत पदक जीतने में कामयाबी मिली. जबकि 21 हिट्स के साथ हरियाणा की ही विभूति भाटिया ने इस मुकाबले का कांस्य पदक हासिल किया।


25 मीटर पिस्टल महिला स्पर्धाओं में दिल्ली की टीम ने 3 पदक जीते... बालेश देवी ने मास्टर व्यक्तिगत स्पर्धा में रजत पदक जीता... कामाक्षी कुमार, खुशी कपूर और नाम्या कपूर ने जूनियर राष्ट्रीय टीम का कांस्य पदक जीता... कामाक्षी कुमार , ख़ुशी कपूर और प्रार्थना खन्ना ने जूनियर सिविलियन टीम सिल्वर मेडल जीता... यशोधरा राजे सिंधिया (खेल मंत्री, मध्य प्रदेश) ने पदक विजेताओं को सम्मानित किया, और हौसला अफ़ज़ाई की..

केरल की राजधानी तिरुअनंतपुरम में चल रहे राइफल इवेंट में भी दिल्ली के निशानेबाज़ अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. मनमोहन सिंह ने , 10 मीटर राइफल मास्टर मेन इवेंट में रजत पदक जीता.. भारतीय जूनियर पिस्टल शूटिंग टीम के कोच और दिल्ली स्टेट राइफल एसोसिएशन के सचिव राजीव शर्मा ने कहा कि इस बार राष्ट्रिय निशानेबाज़ी प्रतियोगिता में दिल्ली के निशानेबाज़ बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि दिल्ली की आद्या त्रिपाठी ने व्यक्तिगत जूनियर महिला ट्रैप स्पर्धा के फाइनल मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 16 अंकों के स्कोर के साथ कांस्य पदक जीता है, तमिलनाडु की नीला राजा बालू ने 24 अंकों के साथ रजत पदक पर कब्ज़ा किया और राजस्थान की मानवी सोनी को कड़े मुकाबले में 23 अंकों के स्कोर के साथ रजत पदक पर संतोष करना पड़ा. इस स्पर्धा के क़्वालीफिकेशन राउंड में आद्या त्रिपाठी 115 अंकों के स्कोर के साथ सबसे आगे थीं.

ट्रैप महिला टीम इवेंट में दिल्ली की कीर्ति गुप्ता, आद्या त्रिपाठी और आशिमा खन्ना की टीम ने 328 अंकों के स्कोर के साथ गोल्ड मेडल जीता है, मध्य प्रदेश की मनीषा कीर, प्रगति दुबे और नीरू की टीम ने 326 अंकों के साथ कड़े मुकाबले में सिल्वर मेडल हासिल किया, तो वहीं हरियाणा की किरण, सुहण्या सिंह और भावना चौधरी की टीम ने 320 के स्कोर पर कांस्य पदक जीता
Share This News

0 comments: