Monday 15 October 2018

मोदी-मनोहर के नेतृत्व में हो रहा है एनआईटी का अभूतपूर्व विकास : यशवीर डागर


फरीदाबाद 15 अक्टूबर । एनआईटी विधानसभा क्षेत्र के पूर्व प्रत्याशी एवं भाजयुमो के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष यशवीर डागर ने कहा है कि मोदी-मनोहर की विकासात्मक सोच का लाभ एनआईटी क्षेत्र को मिल रहा है, जो क्षेत्र पूर्व की सरकारों की दृष्टि से पिछड़ा क्षेत्र कहलाता था वहीं एनआईटी आज गुडग़ांव व नोएडा की तर्ज पर विकास की नई गाथा लिख रहा है। क्षेत्र में हो रहे सभी विकास कार्याे का श्रेय मुख्यमंत्री मनोहर लाल को जाता है। यही कारण है कि एनआईटी विधानसभा क्षेत्र में उनके द्वारा निकाली जा रही सेवा संकल्प पदयात्रा में क्षेत्र के हजारों लोगों का हजूम उमड़ रहा है, जिसने विपक्षियों की नींद हराम कर दी है। 

 डागर भाजपा सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के उद्देश्य से भाजपा हाईकमान के निर्देश पर निकाली जा रही सेवा संकल्प पदयात्रा के तृतीय चरण के शुभारंभ अवसर पर उपस्थित अपार जनसमूह को संबोधित कर रहे थे। ‘भारत माता की जय’ ‘वंदे मातरम’, मोदी-मनोहर जिंदाबाद’ के  नारों की गूंज के साथ यह यात्रा सारन चौक से शुरु होकर शू मार्किट, डिस्पोजल होते हुए लगभग 8 किलोमीटर की परिक्रमा करते हुए 45 फुट रोड जवाहर कालोनी में सम्पन्न हुई। यात्रा को लेकर लोगों में भारी जोश था तथा जगह-जगह जहां दुकानदारों फूल मालाओं से यशवीर डागर का स्वागत किया वहीं कालोनियों व गलियों में भी माताओं व बुजुर्गाे ने उन्हें अपना आर्शीवाद दिया। यात्रा में क्षेत्र के लोगों की भारी हाजिरी के चलते आज एनआईटी के उन क्षेत्र में जाम की सी स्थिति रही, जहां-जहां से यह यात्रा गुजरी।  

लोगों को संबोधित करते हुए यशवीर डागर ने कहा कि सबका साथ सबका विकास की नीति को लेकर मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने प्रदेश में एक विकास पुरुष की छवि को लोगों के समक्ष पेश किया है। भले ही किसी क्षेत्र में बीजेपी का विधायक न रहा हो, उस क्षेत्र को भी विकास की अनेकों देते हुए विकास की मुख्यधारा से जोड़ा गया है और एनआईटी विधानसभा क्षेत्र इस बात का उदाहरण है, जहां पिछले चार सालों में सैकड़ों करोड़ की परियोजनाओं को मंजूरी प्रदान की गई है तथा पूरे एनआईटी क्षेत्र को एक योजनाबद्ध तरीके से विकास के साथ जोड़ा जा रहा है, जहां क्षेत्र में सुंदर सीमेटिंड सडक़ें, गलियों में इंटरलॉकिंग टाइलें, सुंदर पार्क की सौगात दी गई है वहीं सडक़ों का चौड़ीकरण और डबुआ-पाली चौराहों का सौंदर्यीकरण करवाया जा रहा है, जिसकी भव्यता समूचे हरियाणा प्रदेश में एक मिसाल कायम करेगी। 

 उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि विकास की इसी रफ्तार को कायम रखने के लिए 2019 को एक मिशन बनाकर देश व प्रदेश में फिर से मोदी-मनोहर की सरकार लाकर विकास में अपनी भागेदारी निभाएं क्योंकि विपक्ष ने सिवाए लोगों को गुमराह कर और भ्रष्टाचार की जड़ों को मजबूत कर भाई भतीजाबाद को बढ़ाने के अलावा और कुछ नहीं दिया है, आज ऐसे लोगों से सावधान रहने की जरुरत है। उन्होंने कहा कि जब-जब भी उन्होंने मुख्यमंत्री के समक्ष एनआईटी क्षेत्र के विकास के लिए ग्रांट मानी है, तब-तब मुख्यमंत्री ने इस क्षेत्र को विकसित करने के लिए दिल खोलकर राशि प्रदान करने का काम किया है।

 इस मौके पर भाजपा पाली मंडल अध्यक्ष राजपाल दहिया, जवाहर कालोनी मंडल अध्यक्ष रमेश बिष्ट, नंगला मंडल अध्यक्ष कविन्द्र चौधरी, वीरेंद्र सरपंच, महामंत्री राजकुमार वोहरा, रोशन रावत, डा. मनोज, अनिल गुप्ता, राजेश लखेरा, बिट्टू बजरंगी, नीरज पांचाल, ओमप्रकाश, जितेंद्र पांचाल, राकेश बजाज, उमेश शर्मा, गोपाल, मुन्ना प्रधान, मेहर चंद हसराना, साबिर सरपंच, अहमद खान, शाकिल खान, शमशेर रावत, सोनू कोहली, प्रवीन शर्मा, तिलक कथूरिया, पवन गुलाटी, मूलचंद डागर, सरदार शेर सिंह भाटिया, राजेंद्र नेगी, बलवीर सिंह, ओपी देशवाल, डब्बू प्रधान, गीता शर्मा सहित अनेकों भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे।


Share This News

0 comments: