Monday 5 February 2018

मानव रचना यूनिवर्सिटी और ज़ीबिया के बीच MoU साइन


फरीदाबादफरवरी 6: मानव रचना यूनिवर्सिटीऔर डच की आईटी कंपनी ‘ज़ीबिया के बीच हुआ। अब मानव रचनायूनिवर्सिटी के कंप्यूटर विज्ञान और तकनीकविभाग के छात्र डेटा साइंस और मशीन लर्निंगके अलावा इंजीनियरिंग में स्पेशलाइज्डडिजिटल ट्रांसफोर्मेशन कोर्स भी कर सकेंगे।
ये एमओयू मानव रचना यूनिवर्सिटी के वीसी डॉ.संजय श्रीवास्तव और ज़ीबिया के डायरेक्टरऔर सीईओ आनंद सहाय के बीच साइन कियागया।
 इस मौके पर ज़ीबिया टीम से एग्जीक्यूटिवडायरेक्टर अशोक फेनडायरेक्टर अलायंसशशि प्रकाशसीनियर एडवाइजर जयदीप सिंहऔर मानव रचवा शैक्षणिक संस्थान के क्वालिटीएश्योरेंस ईडी डॉवीके महनाएमआरयू की प्रो-वाइस चांसलर डॉमीनाक्षी खुराना समेत कईफैकल्टी मेंबर्स और छात्र मौजूद रहे।

ज़ीबिया, मानव रचना यूनिवर्सिटी के करिकुलम में मदद करेगा, इसी के साथ-साथ फैकल्टी ट्रेनिंग, इंटर्नशिप और प्लेसमेंट में छात्रों की मदद करेगा। यह प्रोग्राम 2018-19 के अकादमिक सेशन से शुरू किए जाएंगे।
डिजिटल ट्रांसफ़ॉर्मेशन इंजीनियरिंग में बी.टेक विशेषज्ञता के लिए पाठ्यक्रमएचटीएमएल 5,अंगुलर 4टेस्ट ऑटोमेशनएस्टीमेणेशन तकनीकचंचल प्रैक्टिसऔर क्लाउड कंप्यूटिंग के बारे में सीखने के अलावाअत्याधुनिक तकनीकों पर इंजीनियरिंग छात्रों को शिक्षित करने के इरादे से बनाया गया है।
डेटा साइंस एंड मशीन लर्निंग प्रोग्राम में मैथमैटिकल फाउंडेशनस्टैटिस्टिकल फाउंडेशन,मशीन लर्निंगन्यूरल नेटवर्क और एप्लाइड आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बढ़ाने पर ध्यान दिया जाएगा।
इस मौके पर आनंद सहाय ने उन नए ट्रेंड्स के बारे में बात की जिनके बारे में हर कंप्यूटर साइंस और इंजीनियरिंग छात्रों को जानना चाहिए। उन्होंने छात्रों से कहा कि वह इंडस्ट्री में होने वाली हर नए बदलाव का ध्यान रखें ताकि आने वाले समय में उन्हें परेशानी न हो।
Share This News

0 comments: