Saturday 24 February 2018

लोगों के बीच जाकर ईमानदारी से कुछ सवाल हमारे भी पूछ आएं हुड्डा साहब :जवाहर यादव


चंडीगड़ -24 फरवरी । काफी दिनों से सुन रहे थे लेकिन अब आखिरकार भूपेंद्र सिंह हुड्डा जी लोगों के बीच अपने समर्थकों के साथ जा रहे हैं। सुना है कि वे लोगों की समस्याओं को जानेंगे और उन्हें अपने राज के दिन याद दिलाएंगे। हुड्डा जी से आग्रह है कि अब जब वे लोगों से रूबरू हो ही रहे हैं तो कुछ सवाल हमारे भी हैं, ये भी लोगों से पूछ ही लें।

हुड्डा साहब किसानों से पूछें कि  खराब फसल का मुआवजा उन्हें कांग्रेस राज में ज्यादा मिलता था या अब ?
- फसलों का समर्थन मूल्य तब ज्यादा मिलता था या अब ?

- यात्रा दक्षिण हरियाणा से शुरू कर रहे हैं तो उसी क्षेत्र के किसानों से पूछें कि नहरों में पानी पहले ज्यादा आता था या अब ? (और खुद से भी सवाल करें कि भिवानी-महेंद्रगढ़ जाने वाली नहरों का पानी किन क्षेत्रों में चोरी होता था और किसके संरक्षण से होता था।)

- आम लोगों से ईमानदारी से पूछें कि नौकरियों में जो सिफारिश और पैसा चलता था, वो कितना कम हो गया है ?
- भावांतर योजना से किसानों की सुरक्षा कितनी बढ़ गई है, ये भी जानने की कोशिश करें।

- किसानों के कल्याण की कोई पुरानी योजना इस सरकार ने बंद की है क्या ?

- अध्यापकों के तबादले में जो आपके राज में रिश्वतखोरों की दुकानें चलती थी, उन पर अब ताले लग गए हैं या नहीं ?

- भिवानी, महेंद्रगढ़, गुड़गांव, मेवात, यमुनानगर, अंबाला, जींद की जिन सड़कों की आपकी सरकार में मरम्मत भी नहीं होती थी, उन पर अब तेजी से काम हो रहा है या नहीं ?

- बुजुर्गों, विधवाओं को पेंशन के लिए अब भी किसी बैंक या सरपंच के चक्कर लगाने पड़ते हैं या पेंशन उनके बैंक अकाउंट में अपने आप आ जाती है ?

- पिछली सरकारों की तरह अब भी किसी एक जिले और एक परिवार की सरकार है क्या ? जिनके इशारे पर सारे वैध-अवैध काम होते थे।

इनके अलावा हुड्डा जी लोगों से भाजपा सरकार में शुरू हुई कल्याणकारी, भ्रष्टाचारनिरोधी, पारदर्शी योजनाओं के बारे में भी पूछें कि उनसे लोगों का सिस्टम पर भरोसा कितना बढ़ गया है। 

हुड्डा साहब जब इन सवालों के ईमानदारी से जवाब लेकर आएंगे तो ही उनकी रथ यात्रा सफल समझी जाएगी। बाकी कोई और सवाल हो या स्पष्टीकरण चाहिए हो तो हम हाजिर हैं जवाब के साथ। शुभकामनाएं।
Share This News

0 comments: