Friday 9 February 2018

मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजेश खुल्लर ने बंधवाई हरियाणवी पगडी


सूरजकुण्ड, 9 फरवरी- हरियाणा के मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव श्री राजेश खुल्लर ने आज फरीदाबाद जिला में चल रहे 32वें अंतर्राष्ट्रीय सूरजकुंड षिल्प मेला का दौरा किया। प्रधान सचिव ने सूरजकुंड मेला से जुडी प्रषासनिक व्यवस्थाओं तथा षिल्पकारों व दर्षकों को दी जा रही सुविधाओं की जानकारी ली। हरियाणा पर्यटन निगम के प्रबंध निदेषक व सूरजकुंड मेला प्राधिकरण के मुख्य प्रषासक श्री समीर पाल सरो ने प्रधान सचिव श्री खुल्लर का सूरजकुंड मेला में पहुंचने पर स्वागत किया। 

प्रधान सचिव श्री राजेष खुल्लर ने प्रषासनिक व्यवस्थाओं की समीक्षा करने के उपरांत सूरजकुंड मेला का अवलोकन किया। उन्होंने हरियाणवी हेरीटेज अपना घर का अवलोकन करते हुए यहां पर खुद भी हरियाणवी पगडी बंधवाई। उन्होंने सूरजकुंड मेला में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का सबसे बडे आकर्षण चैपाल में भी विभिन्न राज्यों व विदेषों से आए कलाकारों की प्रस्तुतियों के प्रदर्षन का आनंद लिया। चैपाल में चल रहे सांस्कृतिक कार्यक्रमों के दौरान उन्होंने कलाकारों का भी उत्साहवर्धन किया। मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव श्री राजेष खुल्लर को हरियाणा पर्यटन निगम के प्रबंध निदेषक व सूरजकुंड मेला प्राधिकरण के मुख्य प्रषासक श्री समीर पाल सरो ने स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित भी किया और मेला में आने पर आभार जताया।

प्रधान सचिव के साथ उनकी धर्मपत्नी श्रीमती सोनिया खुल्लर भी सूरजकुंड मेला पहुंची थी। उन्हांेने मेला परिसर में स्थापित किए गए विभिन्न स्टालों का भ्रमण किया। 

विदेषी बाल कलाकार से मिलकर खुष हुए प्रधान सचिव
हरियाणा के मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव श्री राजेष खुल्लर सूरजकुंड मेला के भागीदार देष किर्गिस्तान के बाल कलाकार से मिलकर बहुत प्रसन्न हुए। बाल कलाकार ने मंच से उतरकर श्री खुल्लर के पास जाकर उनका स्वागत किया। बाल कलाकार ने श्री खुल्लर की धर्मपत्नी श्रीमती सोनिया खुल्लर का भी स्वागत किया। 
Share This News

0 comments: