Friday 9 February 2018

नई युवा पीढ़ी को भा रही है मोदी जैकेट


सूरजकुण्ड,9 फरवरी- हरियाणा के जिला फरीदाबाद के सूरजकुण्ड में चल रहा 32वां अंतर्राष्ट्रीय सूरजकुण्ड षिल्प मेला में खास डिजाईन की खादी से निर्मित मोदी जैकेट भी युवाओ को खूब भा रही है। सूरजकुंड मेले में मोदी जैकेट के चटक रंग नई युवा पीढ़ी को भी अपनी ओर खीच रहे है। कुर्ता, धोती व पैजामे से निकलकर जीस, स्कर्ट, लैगी, बरमूडा व लोवर तक पहुंचने वाली खादी का रंग खादी महोत्सव मे नजर आ रहा है। मेले में आधुनिक खादी की रेंज लोगो को अपनी ओर खींच रही है।

हिमाचल के कारीगर मुकेष ने बताया कि मांग के अनुरूप मोटी व महीन खादी के परिधान सूरजकुंड मेला में मौजूद है। उन्होंने बताया कि युवाओ के बढ़ते रुझान की वजह से खादी और ग्रामोद्योग को बढ़ावा मिला है। उन्होंने बताया कि नए ट्रेंड को देखते हुए उन्होंने मोदी जैकेट बनाना शुरू किया था। यहां लाल, हरी, नीली, स्लेटी समेत और भी रंगों में मौजूद 1400 रुपये कीमत की मोदी जैकेट्स जेंट्स विषेषकर युवाओं को खूब पसंद आ रही हैं। इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की खादी को बढ़ावा देने की मुहिम भी रंग ला रही है। खास तौर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के फैंस मोदी जैकेट से काफी प्रभावित हो रहे हैं और उनमें इसके प्रति बहुत क्रेज है। 

मेरठ के कारीगर शाकीब अंसारी ने बताया कि फैशन में बने रहने के लिए खादी ने काफी बदलाव किए हैं, जिससे यूथ खादी के कपड़ों की तरफ आकर्षित हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि मोदी के परिधानों में उनके पास जैकेट काफी खास है और यहां मोदी जैकेट की बेहतर रेंज है।

चंडीगढ से सूरजकुंड मेला में आए सुनील कुमार ने बताया कि देष के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की खादी को बढ़ावा देने की मुहिम बदलते समय ने खादी के वस्त्रों के साथ-साथ युवाओं की पसंद को भी बदला है। वे बताते हैं कि उन्हें भी मोदी जैकेट बहुत पसंद है और उन्होंने भी मेले से अपने लिए 4 मोदी जैकेट्स खरीदी हैं। 
Share This News

0 comments: