Monday 26 February 2018

पार्टी हाईकमान में कद ऊंचा करने के लिए अनाप-शनाप बयान दे रहे है उद्योगमंत्री : लखन सिंगला


फरीदाबाद-26 फरवरी ।  फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र के वरिष्ठ कांग्रेसी नेता लखन कुमार सिंगला ने प्रदेश के उद्योगमंत्री द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री चौ. भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए जाने पर कड़ी प्रतिक्रिया जताते हुए कहा कि मंत्री जी क्षेत्र का विकास तो करवा नहीं पा रहे बल्कि चुनाव को नजदीक आते देख जनता को गुमराह करने के लिए इस प्रकार के अनाप-शनाप बयान दे रहे है। श्री सिंगला ने इसे राजनैतिक स्टंट करार देते हुए कहा कि उद्योगमंत्री ने पार्टी हाईकमान में अपना कद ऊंचा करने के लिए यह बयान दिया है, जबकि सच्चाई यह है कि होडल में आयोजित ‘जनक्रांति रैली’ में उमड़ी भीड़ ने प्रदेश में सत्तापक्ष के अंदर खलखली मचा दी है। जिस प्रकार तूफान आने पर लोग अपना बचाव करते है, 

उसी प्रकार पूर्व मुख्यमंत्री श्री हुड्डा की आंधी से बचने के लिए उद्योगमंत्री ऐसे औंछे हथकंडे अपना रहे है। यहां जारी एक प्रेस बयान में लखन सिंगला ने कहा कि उद्योगमंत्री जमीन से जुड़े नेता नहीं है बल्कि नरेंद्र मोदी की आंधी में जीतकर आए हवा-हवाई नेता है, जितने भारी बहुमत से जनता ने उन्हें जिताया, उससे दोगुनी वोटों से इस बार जनता उन्हें हराकर घर बैठा देगी। उन्होंने राजस्थान उपचुनावों का जिक्र करते हुए कहा कि इन चुनावों में भाजपा सरकार के विकास की कलई पूरी तरह से खुल गई और जनता ने एकतरफा कांग्रेस उम्मीदवारों को जिताकर 2019 के चुनावों का ट्रेलर दिखा दिया है। 

उन्होंने कहा कि उद्योगमंत्री का कोई राजनैतिक आधार नहीं है, जब प्रदेश में हविपा की सरकार थी तो वह उनके दरबार में हाजरी भरते थे, जब इनेलो की सरकार थी तो चौटाला परिवार से उनकी नजदीकियां थी और दस साल जब चौ. भूपेंद्र सिंह हुडडा मुख्यमंत्री रहे, तब भी उद्योगमंत्री उनके मिलने के लिए बाहर घण्टों खड़े रहते थे, इसलिए वह अपना अतीत न भूले। लखन सिंगला ने उद्योगमंत्री पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने स्मार्ट सिटी को शराब सिटी बना दिया है। सेक्टर-12 एसआरएस मॉल के समक्ष अपने चहेतों के लिए शराब का मयखाना खुलवाकर यह जतला दिया कि उनकी सोच जनहितैषी नहीं है। 

उन्होंने कहा कि क्षेत्र का विकास करवाने की बजाए वह जनता को गुमराह करने के लिए कभी चिडिय़ों को दाना खिलाते है, कभी सबसे ऊंचा झंडा फहराते है, कभी मुंबई से कलाकार बुलाकर क्रिकेट मैच कराते है तो कभी प्लाटेशन के नाम पर ढोंग रचते है और हाल ही में उन्होंने बीके अस्पताल में कैंटीन खुलवाकर जो धार्मिक सेवा का ढोंग रचा है, वह राजनैतिक स्टंट रचा है। उन्होंने कहा कि जो उद्योगमंत्री लोगों से हाथ मिलाकर डिटोल से धोते है, भला वह गरीब जनता का भला कैसे कर सकते है। उन्होंने कहा कि झाडू लगाकर, नालियां साफ करके या पार्काे का रखरखाव करके उद्योगमंत्री अपने कत्र्तव्य से इतिश्री नहीं कर सकते, यह कार्य तो नगर निगम के सुचारु कार्य है। स्मार्ट सिटी के नाम पर शहर में कोई मेडिकल कालेज नहीं आया, कोई स्टेडियम नहीं बना, स्कूल अपग्रेड नहीं हुआ और न ही कोई मदर यूनिट आई। 

उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने अपने दस वर्षाे के कार्यकाल के दौरान फरीदाबाद को मेट्रो परियोजना, मेडिकल कालेज, बदरपुर फ्लाईओवर, बदरपुर से कैली बाईपास, बडखल डबल लाईन पुल, राजीव गांधी अंडरपास, मलेरना अंडरपास, गुडग़ांव सोहना बाईपास, उद्योगपतियों के लिए आईएमटी व एम्स की तर्ज पर मेडिकल कालेज जैसी विकासशील परियोजनाएं देकर शहर को विकसित करने का काम किया। श्री सिंगला ने उद्योगमंत्री को चेतावनी दी कि वह सूरज को आंख दिखाने की कोशिश न करे आने वाला समय बता देगा कि जनता देश व प्रदेश में किसकी सरकार बनाएगी और किसे मुख्यमंत्री बनाएगी, उसके बाद ही सभी को बेनकाब किया जाएगा। 

Share This News

0 comments: