Tuesday 20 February 2018

22 फरवरी को हृदय रोगियों के लिए कैथलैब का शुभाआरम्भ स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज करेंगे


फरीदाबाद 20 फरवरी । फरीदाबाद के सिविल हस्पताल में आगामी 22 फरवरी को हृदय रोगियों के लिए कैथलैब का शुभाआरम्भ स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज करेंगे। जिसके लिए हस्पताल प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है. इस बात की जानकारी  जिला सिविल सर्जन डाक्टर गुलशन अरोड़ा ने आज एक प्रेसवार्ता के ज़रिए दी. इस कैथलैब में हृदय से संबंधित तमाम रोगों का इलाज अब संभव हो पायेगा। सिविल सर्जन के अनुसार सरकारी हस्पताल में हृदय रोगियों को मात्र 48 हजार में स्टंट डाला जा सकेगा। हृदय रोगियों का कहना था की इस सुविधा के बाद अब लगता है की अच्छे दिन आ गए है।  गौरतलब है की प्रदेश में पंचकुला ओर अम्बाला के बाद अब फरीदाबाद में भी हृदय रोगियों का इलाज किया जाएगा और इससे पलवल ओर मेवात के मरीजों को भी लाभ मिलेगा ।

फरीदाबाद के सरकारी हस्पताल के सिविल सर्जन ने प्रेस को जानकारी देते हुए बताया की परसो 22 फ़रवरी को हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज अम्बाला और पंचकुला के बाद प्रदेश की तीसरी कैथलैब का शुभारम्भ करेंगे जिसके लिए तमाम तैयारियां पूरी कर  ली गयी है।  उन्होंने बताया की इस सुविधा से सिर्फ फरीदाबाद के हृदय रोगियों को ही लाभ नहीं होगा बल्कि पलवल और मेवात जिले के हृदय रोगियों को भी  लाभ मिलेगा। उन्होंने बताया की सरकारी हस्पताल में हृदय रोगियों को मात्र 48 हजार  रूपये में स्टंट डाला जाएगा जबकि प्राइवेट में हॉस्पिटल में मरीज का डेढ़ से दो लाख खर्च आता है।   उन्होंने बताया की इस सुविधा के लिए हार्ट स्पेशलिस्ट दो डाक्टर मौजूद रहेंगे। 

 गुलशन अरोड़ा - सिविल सर्जन  

वीओ : दिखाई दे रहा यह नज़ारा कैथ लैब का है जहाँ सिविल सर्जन कैथलैब के बारे में  पत्रकारों को जानकारी दे रहे है और कैथ लैब की सुविधाएं दिखा रहे है। कैथ लैब के शुभारम्भ होने से पहले ही कई हृदय रोगी यहाँ दाखिल हो चुके है. यहाँ दाखिल एक हृदय रोगी ने  बताया  की दस साल पहले उन्होंने लाखो रूपये खर्च करके प्राइवेट हॉस्पिटल से स्टंट डलवाया था लेकिन अब दुबारा परेशानी होने पर वह सरकारी हस्पताल में दाखिल हुए है और यहाँ अब वही स्टंट उन्हें 48 हजार में डाला जाएगा। उन्होंने सरकार का धन्यवाद करते हुए कहा की लगता है  अब  अच्छे दिन आ गए है. 

 मुकेश वर्मा -  हृदय रोगी    

Share This News

0 comments: