Sunday 31 December 2017

श्रमिक विहार के लोगों को तुरंत मालिकाना हक दे भाजपा सरकार : ललित नागर


फरीदाबाद 31 दिसंबर। तिगांव विधानसभा क्षेत्र के वार्ड नंबर 27 के एं अंतर्गत आने वाले श्रमिक विहार में क्षेत्रीय कांग्रेसी विधायक ललित नागर ने भाजपा सरकार पर बड़ा तंज कसते हुए कहा कि भाजपा ने हमेशा गरीबों को उजाडऩे का काम किया है, जबकि कांग्रेस ने गरीबों को बसाया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासनकाल में गरीब लोगों के लिए श्रमिक विहार बनाकर यहां लोगों को 30, 36 व 60-60 वर्ग गज के प्लाट अलाट किए थे, लेकिन आज भजापा के साढे तीन साल के शासनकाल में उन्हें मालिकाना हक तक नहीं दिया गया है, जो भाजपा की गरीब विरोधी सोच को दर्शाता है। उन्होंने मंच से ऐलान किया कि या तो भाजपाई फरवरी माह से पूर्व श्रमिक विहार के लोगों को मालिकाना हक दे दें, अन्यथा वह हरियाणा विधानसभा के सत्र में सरकार की ईट से ईट बजा देंगे और मुख्यमंत्री से पूछेंगे कि चुनाव पूर्व इस इलाके के लोगों से किए गए वायदों को आखिर क्यों पूरा नहीं किया गया, जबकि यह इलाका केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर के संसदीय क्षेत्र व उनके सुपुत्र और नगर निगम में सीनियर डिप्टी मेयर के वार्ड में लगता है। 

अगर वह अपने वार्ड में भी लोगों के समक्ष किए वायदे को पूरा नहीं कर पाए तो बाहरी इलाकों की हालत तो स्वत: ही पता लग जाएगी। उन्होंने ऐलान किया कि कांग्रेस सरकार बनने के बाद पहली कलम से श्रमिक विहार के लोगों को मालिकाना हक देने के साथ-साथ यहां सेक्टरों की तर्ज पर विकास कार्य को तरजीह दी जाएगी। श्री नागर आज अपने ‘चलो तिगांव की कालोनियों की ओर’ अभियान के तहत रविवार को श्रमिक विहार में आयोजित जनसभा को बतौर मुख्यातिथि संबोधित कर रहे थे। सभा की अध्यक्षता युवा कांग्रेस तिगांव क्षेत्र के अध्यक्ष अनिल चेची द्वारा की गई। इस अवसर पर श्रमिक विहार के लोगों ने विधायक ललित नागर का एकजुट होकर एक बड़ी फूलों की माला के द्वारा भव्य स्वागत किया गया वहीं कालोनी में व्याप्त समस्याओं को रखते हुए बताया कि श्रमिक विहार इलाके कांग्रेस शासन में बसाया गया था, उस समय यहां के लोगों को प्लाट अलाट किए गए थे, 

लेकिन भाजपा शासनकाल को साढे तीन साल हो गए उन्हें प्लाटों का मालिकाना हक तक नहीं दिया गया है, जबकि कुछ लोगों ने इन प्लाटों के 500-500 रुपए प्रति वर्ग गज के हिसाब से पैसे भी जमा करवा दिए है वहीं इस इलाके में न तो वाटर सप्लाई की कोई पाइप लाईन है वहीं सीवरेज व्यवस्था का भी बुरा हाल है। इलाके की अधिकांश सडक़ें बदहाल स्थिति में है और यहां बिजली विभाग की लापरवाही का आलम यह है कि विभाग द्वारा यहां छोटे-छोटे मकानों पर भी हजारों-हजारों के मोटे बिजली के बिल भेजे जा रहे है। लोगों की समस्याएं सुनने के बाद विधायक ने लोगों को आश्वस्त किया कि यह इलाका उनका अपना इलाका है क्योंकि वह विपक्षी विधायक है, लेकिन वह यहां की आवाज को दबने नहीं देंगे और विधानसभा में मुख्यमंत्री को मजबूर करेंगे कि सरकार द्वारा घोषित सभी योजनाओं का लाभ यहां के लोगों को मिले वहीं कांग्रेस सरकार बनने के बाद विकास कार्याे की शुरुआत श्रमिक विहार से की जाएगी।  लोगों को संबोधित करते हुए विधायक ललित नागर ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल पर हमला करते हुए कहा कि एक ओर तो भाजपाई बड़े-बड़े भाषणबाजी कर चीनी सामान का बहिष्कार कर स्वदेशी अपनाने की बात करते है, 

जबकि दूसरी ओर उन्हीं की भाजपा सरकार में फरीदाबाद में ही हजारों लोगों को बेरोजगार कर चाईना की कंपनी ईको ग्रीन को घर-घर से कूड़ा उठाने का ठेका दिया जाता है। यह कंपनी अब लोगों से प्रति घर के हिसाब से 50-50 रुपए देने का काम कर रही है और जल्द ही हालात ऐसे बनेंगे कि 500-500 रुपए प्रति घर से लिए जाएंगे तथा यह कंपनी इसी कूड़े से बिजली बनाकर हरियाणा सरकार को 10 प्रति यूनिट के हिसाब से बेचने का काम करेगी, जिसका भुगतान भी लोगो की जेब से ही होगा। उन्होंने मंच से सवाल उठाया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के समक्ष ऐसी क्या मजबूरी थी कि उन्हें एक विदेशी चाइना कंपनी को फरीदाबाद में कार्य करने के लिए ठेका देना पड़ा, जिस निर्णय से हजारों कर्मचारी बेरोजगार हो सडक़ों पर आ गए है। 

उन्होंने सरकार को चेताते हुए कहा कि अगर सरकार ने जल्द ही ईको ग्रीन कंपनी के ठेके को रद्द नहीं किया तो वह निगम कर्मचारियों के साथ सडक़ों पर उतरकर सरकार को हरस्तर पर घेरने का काम करेंगे। इस अवसर पर अनिल चेची, विशम्बर पाण्डेय, सर्वेदेव यादव, मुन्ना ठेकेदार, दूधनाथ झा, प्रभु प्रधान, लालचंद, राजेंद्र दायमा, नानक बैंसला, अशोक सरपंच, चैन सिंह चेची, युद्धवीर झा, रिजवान आजमी, रियाज खान, सागर प्रधान, जोगेंद्र दहिया, प्रदीप सिंह, राजेश सेंगर, अनिल बैसला, प्रदीप धनखड़, बंटी चेची सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे। 


Share This News

0 comments: