Thursday 5 October 2017

मोदी के राज में महंगाई के बोझ तले दब गए हैं लोग - तरुण तेवतिया


फरीदाबाद:5अक्टूबर (National24news)दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोेरेशन द्वारा 10 अक्टूबर से मेट्रो के किराए में इजाफा किया जा रहा है। इसके विरोध में गुरूवार को युवा कांग्रेसियों ने जिला अध्यक्ष तरुण तेवतिया के नेतृत्व में बाटा चौक स्थित मेट्रो स्टेशन पर प्रदर्शन किया। युवाओं ने अपने हाथ पर काली पट्टी बांधकर विरोध दर्ज कराया। साथ ही मेट्रो किराए के नए स्लैब की प्रतियां लोगों को बांटे और बीजेपी सरकार की जनविरोधी नीतियों के प्रति जागरूक किया। 

मौके पर तरुण तेवतिया ने कहा कि फरीदाबाद से रोजाना लगभग एक लाख यात्री मेट्रो सेवा का इस्तेमाल करते हैं। मेट्रो का किराया बढ़ने से इनकी जेबों पर काफी बोझ पड़ेगा। उन्होंने कहा कि इससे पहले दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने 10 मई को मेट्रो रेल के किराए में इजाफा किया था। अब चार महीने बाद फिर से किराया बढ़ाया जा रहा है। 10 अक्टूबर से मेट्रो का अधिकतम किराया 60 रुपये हो जाएगा। फिलहाल एस्कोटर्स मुजेसर मेट्रो स्टेशन से बदरपुर बॉर्डर जाने तक 30 रुपये देने होते हैं, लेकिन नया किराया लागू होने से बाद इसके लिए 40 रुपये किराया देना होगा। यह किराया हरियाणा रोडवेज की एसी बसों से भी अधिक है। 

उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार को इस मामले में हस्ताक्षेप करते हुए मेट्रो के बढ़ने वाले किराए पर रोक लगानी चाहिए। उन्होंने बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जब से बीजेपी सरकार बनी है, तब से हर चीज पर महंगाई बढ़ती जा रही है। मोदी राज में लोग महंगाई के बोझ तले दबते जा रहे हैं। हाल ही में मोदी सरकार ने बिना सबसिडी के गैस सिलेंडरों के दाम बढ़ाए हैं। सीएनजी और पीएनजी के रेट भी अधिक हुए हैं और अब मेट्रो का किराया बढ़ने जा रहा है। इन किसी भी मामले में बीजेपी सराकर ने हस्ताक्षेप नहीं किया है, जिससे साबित होता है कि सरकार पूरी तरह से जनविरोधी है। मौके पर पृथला विधानसभा युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष बंटी हुड्डा, अमित तंवर, सतीश, अरुण डागर जाजरू, सूरजीत सिंह, सरफराज खान, अरसद खान, जवाहर लाल तेवतिया, विकास, आकाश आदि मौजूद थे।
Share This News

0 comments: