Thursday 5 October 2017

दशहरा पर्व पर प्रधानमंत्री के आदेश पर फरीदाबाद आए थे मनोहर लाल: जगदीश भाटिया


फरीदाबाद:5अक्टूबर (National24news)दशहरा  पर्व पर मु यमंत्री मनोहर लाल के फरीदाबाद आगमन को लेकर भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष (व्यापार प्रकोष्ठ)जगदीश भाटिया ने रहस्योदघाटन किया है कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश पर आए थे।
भाजपा नेता जगदीश भाटिया ने एक बयान जारी कर कहा है कि  उनके पास प्रधानमंत्री कार्यालय से बकायदा एक पत्र आया है, जिससे साबित होता है कि प्रधानमंत्री ने ही दशहरा पर्व पर  मु यमंत्री मनोहर लाल को  विवाद  समाप्त करवाने का निर्देश दिया था। इसके चलते ही ना केवल मु यमंत्री दशहरा पर्व पर मु य अतिथि बनकर आए, बल्कि उनके छोटे भाई पूर्व विधायक चंदर भाटिया को अपने साथ मंच पर निमंत्रण देकर अपने साथ बैठाया भी था।
श्री भाटिया ने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का आभार जताया है। श्री भाटिया ने बताया कि उन्होंने  दशहरे से तीन दिन पहले श्री मोदी एवं अमित शाह को पत्र भेजकर अवगत करवाया था कि जब से राज्य में भाजपा की सरकार सत्ता में आई है, तभी से फरीदाबाद के दशहरा पर्व का बेडागर्क कर दिया गया है।
जगदीश भाटिया ने अपने पत्र में बकायदा केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर एवं विधायक सीमा त्रिखा पर आरोपों  की बौछार भी की थी। उन्होंने आरोप लगाया था कि गुर्जर व सीमा त्रिखा ने अपने लाभ  के लिए समाज को बांटकर दशहरा पर्व का राजनैतिकरण कर दिया है।
भाटिया ने प्रधानमंत्री व भाजपा अध्यक्ष को भेजे अपने पत्र में कहा था कि पिछले साठ वर्षों से फरीदाबाद में सिद्धपीठ सनातन धर्म हनुमान मंदिर के तत्वावधान में दशहरे का आयोजन होता आया है। लेकिन पिछले तीन साल से बडख़ल क्षेत्र की विधायक सीमा त्रिखा ने इस पर्व का धार्मिक महत्व समाप्त कर उसका राजनैतिकरण कर दिया।
इससे फरीदाबाद टाऊन के लोगों में भाजपा सरकार के प्रति नाराजगी पैदा हो गई है। जगदीश भाटिया के इस पत्र पर प्रधानमंत्री कार्यालय ने  तत्काल संज्ञान लिया और मु यमंत्री मनोहर लाल को इस विवाद को सौहार्दपूर्ण तरीके से सुलझाने के निर्देश जारी किए थे।
प्रधानमंत्री कार्यालय के पत्र के बाद ही हरियाणा सरकार हरकत में आई और मु यमंत्री ने दोनों पक्षों के विवाद को समाप्त करते हुए फरीदाबाद में दहशरा पर्व पर स्वयं मु य अतिथि बनने का आदेश दिया। श्री भाटिया ने इसके लिए प्रधानमंत्री एवं भाजपा अध्यक्ष का पुन: आभार जताया है। 

Share This News

0 comments: