Wednesday 9 August 2017

विजय यादव के कोचिंग में इंडिया ए टीम ने ट्राई सीरीज जीती


फरीदाबाद :9 अगस्त(National24news) बीसीसीआई कोच विजय यादव के नेतृत्व में साउथ अफ्रीका में चल रही ट्राई सीरीज पर इंडिया ए टीमने कब्जा कर लिया है। इंडिया ए टीम ने फाइनल में साउथ अफ्रीका टीम को 7 विकेट से मात देकर ट्रॉफी अपने नाम की। इस पूरी सीरीज में इंडिया ए टीम केवल एक मैच हारी। इस ट्राई सीरीज में तीसरी टीम अफगानिस्तान ए की रहीं। विजय यादव ने बताया कि उनका यह पहला एक्सीपीरियंस काफी अच्छा रहा। 

वह पहले मैच में हार के बाद टीम को एकजुट करने में सफल रहे। इसका परिणाम यह रहा कि टीम ने ट्राई सीरीज अपने नाम की। जिला क्रिकेट एसोसिएशन एक्ग्जुक्युटिव प्रेसीडेंट रजत भाटिया ने विजय यादव को सीरीज टीम की बधाई दी है। उनका कहना है की विजय यादव क्रिकेट के लिए समर्पित है उनके कोचिंग मैं जो भी टीम खेले गई उसका पर्दशन अच्छा होता जाएगा टेस्ट मैच भी इंडिया ए टीम की जितनी की पूरी उमीद है 

गौरतलब है कि विजय यादव 26 जुलाई से 22 अगस्त तक साउथ अफ्रीका में होने वाली ट्राई सीरीज एवं दो टेस्ट मैचों की श्रंखला के लिए इंडिया ए टीम के कोच के रूप में नियुक्त किए गए हैं। वैसे हरियाणा रणजी कोच के रूप में वह हरियाणा क्रिकेट एसोसिएशन से जुड़े हैं। हरियाणा टीम के बेहतर प्रदर्शन की वजह से ही एचसीए के रिकमंडिशन पर ही उन्हें इंडिया ए की  जिम्मेदारी बीसीसीआई ने सौंपी। विजय यादव ने बताया कि इस ट्राई सीरीज में इंडिया ए टीम की शुरूआत पहले मैच में ही हार से हुई थीं। 

पहले मैच में इंडिया ए टीम 152 रन पर ऑलआउट हो गई। हालांकि टीम ने जज्बा दिखाया। साउथ अफ्रीका ए टीम ने यह लक्ष्य 8 विकेट खोकर प्राप्त किया। दूसरे मैच को इंडिया ए टीम ने अफगानिस्तान से 7 विकेट से जीता। इसके बाद तीसरे मैच में एक बार फिर इंडिया ए ने अफगानिस्तान ए को 113 रन से हराया। इंडिया ने पहले खेलते हुए 322 रन बनाए। जवाब में अफगानिस्तान की टीम 209 रन बना सकी। इसके बाद साउथ अफ्रीका को करीबी मैच में 1 विकेट से मात दी। साउथ अफ्रीका ने 266 रन बनाए। 

इस लक्ष्य को इंडिया ए टीम ने 9 विकेट खोकर प्राप्त किया। जबकि फाइनल में साउथ अफ्रीका ए को 267 रन पर इंडिया ए ने रोका। और 41.5 ओवर में 3 विकेट खोकर यह लक्ष्य प्राप्त कर ट्रॉफी अपने नाम कर ली। उन्होने बताया कि इसी प्रकार साउथ अफ्रीका के साथ टेस्ट में भी बेहतर प्रदर्शन करते हुए सीरीज जीताने की कोशिश रहेगी।
Share This News

0 comments: