Wednesday 13 November 2019

कर्णी सिंह शूटिंग रेंज पर पहली साउथ दिल्ली ओपन शूटिंग चैंपियनशिप मैं आरसी मंगला कप पर कब्ज़ा


दिल्ली 13 नवंबर I दिल्ली की डॉ कर्णी सिंह शूटिंग रेंज पर पहली साउथ दिल्ली ओपन शूटिंग चैंपियनशिप का समापन हो गया। उधोगपति डॉ आरसी मंगला की याद में आयोजित इस प्रतियोगिता में देशभर से 70 से ज़्यादा निशानेबाज़ों ने हिस्सा लिया जिसमे कई अंतरराष्ट्रीय स्तर के निशानेबाज़ भी शामिल थे। दिल्ली के स्कीट शूटर्स ने बेस्ट टीम का ख़िताब जीतते हुए आरसी मंगला कप पर कब्ज़ा किया। इस टीम में फतेहबीर सिंह, हारिस उल इस्लाम, सैयद हम्माद मीर, ज़ैद अली ख़ान, सैयद शाहिद अहमद सग़ीर और संजय सैनी शामिल थे। बिहार कैडर के आईएएस अधिकारी विपिन कुमार ने विजेताओं को मेडल पहनाकर सम्मानित किया, साथ ही निशानेबाज़ी में हाथ भी आज़माया। 

SDDRA के उपाध्यक्ष अभिजीत सिंह ने बताया कि इस चैम्पियनशिप के ज़्यादातर प्रतियोगी आगामी राष्ट्रीय शॉटगन शूटिंग चैम्पियनशिप में भाग ले रहे हैं जो इस महीने नई दिल्ली में ही होने वाली है।

SDDRA के सचिव निशांत मंगला ने कहा कि ट्रैप एंड स्कीट में पहली दक्षिण दिल्ली शॉटगन शूटिंग प्रतियोगिता के बारे में बताते हुए हमें बहुत गर्व महसूस हो रहा है, कर्णी सिंह रेंज में चेन्नई, गुजरात, पश्चिम बंगाल, पंजाब, यूपी, हिमाचल, हरियाणा सहित पूरे देश के प्रतिभागियों के साथ बहुत सफलतापूर्वक आयोजित किया गया। डीएसआरए गवर्निंग बॉडी और ऑब्ज़र्वर श्री जेएस मारवाह के प्रति हमारा विशेष आभार है।

ट्रैप शूटिंग ISSF मेन इवेंट में अली अमन इलाही ने 119 अंकों के स्कोर के साथ गोल्ड मेडल जीता, अधिराज सिंह राठौर ने 116 स्कोर के साथ सिल्वर और विक्रम भटनागर ने 112 अंकों पर ब्रॉन्ज़ मेडल जीता। इस इवेंट की जूनियर कैटेगरी में अली अमन इलाही, आर्य सिंह डागर और आर्य वंश त्यागी ने 119, 113 और 108 अंकों के स्कोर के साथ क्रमशः गोल्ड, सिल्वर और ब्रॉन्ज़ मेडल पर कब्ज़ा किया। 

ट्रैप शूटिंग ISSF विमेन इवेंट में अलाइना आशिम पॉल ने 108 स्कोर करके स्वर्ण पदक अपने नाम किया, आशिमा खन्ना 94 स्कोर करके रजत पदक जीत सकीं तो मलिक सादिया ने 88 अंको के स्कोर पर कांस्य पदक जीता। इस स्पर्धा के जूनियर वर्ग में आशिमा खन्ना, सुहन्या सिंह और हिताशा ने क्रमशः गोल्ड सिल्वर और ब्रॉन्ज़ मेडल जीते। 

स्कीट शूटिंग ISSF मेन स्पर्धा में फतेहबीर सिंह शेरगिल ने 118 स्कोर करते हुए स्वर्ण पदक अपने नाम किया, हारिस उल इस्लाम ने 113 और करन विक्रम सिंह ने 111 टारगेट करके रजत और कांस्य पदक जीता। इस स्पर्द्धा के जूनियर वर्ग में राजवीर सिंह गिल, भवतेग सिंह गिल और उदय प्रताप सिंह ग्रेवाल ने 115, 112 और 108 टारगेट हिट करके गोल्ड, सिल्वर और ब्रॉन्ज़ मेडल जीते। 

ट्रैप शूटिंग NR मेन इवेंट में अमित कुमार तोमर ने 96, विकास खोथ ने 93 और राजेश सिंह ने 91 अंकों के स्कोर पर गोल्ड, सिल्वर और ब्रॉन्ज़ मेडल जीता। जूनियर वर्ग में उदयवीर सिंह जयजी ने 94 स्कोर पर स्वर्ण पदक हासिल किया, मशहूर निशानेबाज़ जसपाल राणा के बेटे युवराज सिंह राणा ने 73 टारगेट हिट करके रजत पदक जीता और रुद्राक्ष चोपड़ा को 68 अंकों के स्कोर पर कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। 

स्कीट शूटिंग ISSF विमन इवेंट में असीस चीना ने 109 टारगेट हिट करके सीनियर और जूनियर दोनों वर्ग का स्वर्ण पदक जीता। 
Share This News

0 comments: