Wednesday 25 July 2018

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर ने भाजपा सरकार पर जमकर लगाए भ्रष्टाचार के आरोप



फरीदाबाद 25 जुलाई । हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डा. अशोक तंवर ने राफेल डील को लेकर मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि मोदी सरकार ने कुछ पूंजीपति घरानों को लाभ पहुंचाने के उद्देश्य यह डील की है क्योंकि यूपीए सरकार 2012 में जिन 36 राफेल को फ्रांस से 526.10 करोड़ रुपए में खरीदा गया था और मोदी सरकार ने उसी विमान की कीमत 1670.70 करोड़ रुपए चुकाई। इस तरह 36 राफेल खरीद में करीब 41 हजार 205 करोड़ का यह घोटाला उजागर हुआ है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने संसद के पटल पर इस मुद्दे को जोरशोर से उठाकर भाजपा सरकार के दोमुंह चेहरे को जनता के समक्ष उजागर करने का काम किया है और कांग्रेस इस मुद्दे को सडक़ से लेकर संसद तक पुरजोर तरीके से उठाएगी वहीं चुनावों में भी इसे र्पूा रुप से मुद्दा बनाएगी कि भाजपा की कथनी और करनी में क्या अंतर है।

 श्री तंवर बुधवार को नीलम-बाटा रोड स्थित होटल डिलाईट में आयोजित पत्रकार समेलन को संबोधित कर रहे थे। पत्रकारों को संबोधित करते हुए अशोक तंवर ने कहा कि गोपीनयता का हवाला देकर जिस राफेल लड़ाकू विमान की कीमत बताने से सरकार इंकार कर रही थी, उसका खुलासा फ्रांस सरकार ने करते हुए कहा कि उहोंने इस डील में कभी भी यह शर्त नहीं रखी कि वह इसकी कीमत सार्वजनिक नहीं कर सकते, लेकिन देश की सुरक्षा के लिहाज से राफेल की विशेषताओं को उजागर नहीं किया जा सकता। ाी तंवर ने कहा कि कुछ महीने पहले देश की रक्षामंाी निर्मला सीतारमा ने कहा था कि सरकार जल्द ही राफेल की कीमतों को सार्वजनिक करेगी, लेकिन अब वह प्राानमंाी नरेंद्र मोदी के दबाव में अपने वायदे से मुकर्र गई, जो कि देश के लोगों के साथ सीाा-सीाा ाोखा है। ाी तंवर ने कहा कि भाजपा सरकार इन दिनों देश सहित हरियााा में अपने जिला मुयालय खोलने के लिए खासी चर्चाओं में है। ईमानदारी का ढिंढौरा पीटने वाली भाजपा विवादित भूमियों पर अपने मुयालय बना रही है और दिी में भाजपा का मुयालय किसी सात सितारा होटल से कमतर नहीं है। उन्होंने कहा कि इसी तरह गुरुग्राम के सेक्टर-41 में ऐसी धर्मस्थली पितृ जमीन, जिसे हाईकोर्ट ने 1956 में छोड़ दिया था, जिसकी आज करोड़ों रुपए कीमत है,

 इस जमीन पर भी भाजपा जिला मुयालय बनाने की फिराक में है, जिसको लेकर गांव के लोग पिछले 16 दिनों से धरने पर बैठे है। उन्होंने कहा कि भाजपा पंचकूला व गुरुग्राम में अपने हैड क्वार्टर कार्यालय बनाना चाहती है, जहां गुरुग्राम में इसका जबरदस्त विरोध किया जा रहा है और इन कार्यालयों को बनाने के लिए करोड़ों रुपए की राशि कहां से आएगी, इसकी भी वह जांच की मांग करते है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार आते ही इस मामले की निष्पक्ष जांच होगी। हरियाणा की दस लोकसभा क्षेत्रों में प्रत्याशियों के सर्वे के सवाल को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि उन्होंने ऐसा कोई सर्वे नहीं करवाया है, जिसमें उन्होंने कोई पैनल बनाकर हाईकमान को सौंपा हो। उन्होंने तो सिर्फ संगठन की गतिविधियों कैसे और सक्रिय हो इसको लेकर पर्यवेक्षक नियुक्त किए थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पास दस लोकसभाओं में सक्षम उमीदवार है, जो कि चुनावों में भाजपा प्रत्याशियों को धूल चटाने का काम करेंगे। इस मौके पर जिला प्रभारी मोहमद बिलाल, प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी, प्रदेश महासचिव पंडित राजेंद्र शर्मा, राजकुमार तेवतिया, प्रदेश सचिव सुमित गौड़, सत्यवीर डागर, डा. राधा नरुला, ज्ञानचंद आहुजा, राकेश भड़ाना, सरदार परमजीत गुलाटी, नरेश गोदारा, धर्मदेव आर्य, अनीशपाल, नीरज गुप्ता, सुनील नागर एडवोकेट सहित अनेकों कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद थे।
Share This News

0 comments: