Monday 9 July 2018

खट्टर सरकार बैठकों में व्यस्त, नही है छात्रों की चिंता : कृष्ण अत्री


फरीदाबाद 9 जुलाई। एमडीयू के तुगलकी फरमान के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए एनएसयूआई फरीदाबाद के कार्यकर्ताओं ने डीएवी कॉलेज के गेट पर हरियाणा के शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा का पुतला फूंका । प्रदर्शन का नेतृत्व हरियाणा एनएसयूआई के प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री ने किया ।

इस मौके पर कृष्ण अत्री ने बताया कि एमडीयू के तुगलकी फरमान को छात्र छात्रा मानने के लिए बिल्कुल भी राजी नही है । इस तुगलकी फरमान के खिलाफ 4 जुलाई से लगातार प्रदर्शन चल रहे है । नेहरू कॉलेज की प्राचार्या से लेकर अग्रवाल कॉलेज के प्रिंसिपल को ज्ञापन दिया जा चुका है । नियम के विरोध में छात्र नियम की प्रतियां भी जला चुके है तथा हस्ताक्षर अभियान भी चलाया जा चुका है । लेकिन खट्टर सरकार और यूनिवर्सिटी प्रशासन नियम को वापिस लेने के मूड में नजर नही आ रही है ।
अत्री ने कहा कि यूनिवर्सिटी प्रशासन और खट्टर सरकार को छात्रों का शांतिपूर्ण ढंग से प्रदर्शन करना रास नही आ रहा है । जब छात्र नियम को मानने के लिए तैयार नही है तो यह नियम वापिस लें लेना चाहिए।

वही छात्र नेता अभिषेक वत्स और कुंज बैसोया ने एमडीयू के तुगलकी फरमान पर प्रकाश डालते हुए संयुक्त रूप से कहा कि अबकी बार तीसरे सेमेस्टर में दाखिला लेने के लिए पहले सेमेस्टर के 50% विषय मे पास होना तथा पाँचवे सेमेस्टर में दाखिला लेने के लिए पहले सेमेस्टर के 100% विषय मे पास होना अनिवार्य है जबकि दाखिले के समय ऐसा कोई नियम नही था ।
इस मौके पर मोहित ढंग, दीपक कौशिक, दिनेश कटारिया, अक्की पंडित, आरिफ खान, मन्नू अरोरा, लक्ष्मण, रोहित जाजरू, अभिषेक, योगेश, बसंत मक्कर, मंदीप सिंह, सूरज सिंह, आदर्श, बृजेश, सोनू, आकाश चौधरी, भारत शर्मा आदि मुख्य रूप से मौजूद थे ।
Share This News

0 comments: