Wednesday 13 June 2018

मुख्यमंत्री के रोड-शो को लेकर जनता में उत्साह व उमंग की लहर: राजीव जैन


सोनीपत, 13 जून। मुख्यमंत्री हरियाणा के मीडिया सलाहकार राजीव जैन ने कहा कि जनता से सीधा संवाद करने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री मनोहर लाल 16 जून को सोनीपत शहर में रोड-शो करेंगे। सोनीपत का रोड-शो ऐतिहासिक होगा जो नया कीर्तिमान बनायेगा। मुख्यमंत्री के स्वागत को लेकर जनता में उत्साह व उमंग की लहर है। अभी तक 50 स्थानों पर मुख्यमंत्री के स्वागत का कार्यक्रम निर्धारित किया जा चुका है, जिसमें सोनीपत की सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं सहित गैर-सरकारी संगठन शामिल रहेंगे। 

मुख्यमंत्री के रोड-शो की तैयारियों में जुटे मीडिया सलाहकार राजीव जैन बुधवार को पीडब्ल्यूडी विश्राम गृह में पत्रकारों से विशेष बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के रोड-शो में जनसैलाब उमड़ेगा। जनता की ऐसी भीड़ एक नया इतिहास रचेगी। मुख्यमंत्री के स्वागत में पूरा शहर जुट गया है। नगर की सामाजिक व धार्मिक संस्थाएं तथा गैर-सरकारी संगठन 50 स्थानों पर स्वागत करेंगे। रोड-शो को भव्य बनाने के लिए मुख्यमंत्री के स्वागत में शहर में 21 बड़े स्वागत द्वार बनाये जायेेंगे। साथ ही 40 छोटे तोरणद्वार भी बनाये जायेंगे। 

मीडिया सलाहकार ने कहा कि अभी तक जगाधरी, करनाल, फरीदाबाद, रोहतक, हिसार व कुरुक्षेत्र आदि स्थानों पर रोड-शो का आयोजन किया जा चुका है। रोड-शो की शुरुआत मुख्यमंत्री गीता भवन स्थित गुरुद्वारा तथा मंदिर में मत्था टेककर करेंगे। गीता भवन से होते हुए मुख्यमंत्री विश्राम गृह के सामने से सुभाष चौक होकर ओल्ड डीसी रोड से गुुजरेंगे। वहां से मामा भांजा होते हुए मीट मार्केट होकर बस्ती धानकान से मुरथल अड्डा होकर सब्जी मंडी पहुंचेेंगे। सब्जी मंडी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए रोड-शो का समापन करेंगे। रोड-शो की शुरुआत सांयकाल 04:00 बजे होगी। इसकी तैयारियों के लिए आज एक बैठक का आयोजन भी किया जा रहा है। 

मीडिया सलाहकार राजीव जैन ने कहा कि रोड-शो के मौके पर मुख्यमंत्री एक आरओबी को लोकार्पित करेंगे। साथ ही ई-दिशा केंद्र के लोकार्पण की भी तैयारियां हैं। उन्होंने कहा कि 16 जून को ही भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह फरीदाबाद आयेेंगे। राष्ट्रीय अध्यक्ष के कार्यक्रम के दृष्टिगत मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में कुछ फेरबदल किया जा सकता है। इस मौके पर भाजपा के वरिष्ठ नेता मनोज जैन, मंडलाध्यक्ष नवीन मंगला, जय सिंह सबोली, अनिल पहलवान, बिजेंद्र मलिक  आदि मौजूद थे।  

लाईनपार क्षेत्र में समान रूप से कराया जा रहा विकास: 
मुख्यमंत्री के रोड-शो को लेकर पत्रकारों ने लाईनपार क्षेत्र के विषय में सवाल किया, जिसके जवाब में मीडिया सलाहकार राजीव जैन ने कहा कि मुख्यमंत्री का रोड-शो साढ़े तीन किलोमीटर से चार किलोमीटर के बीच का होता हैै। सोनीपत का रोड-शो भी 4 किलोमीटर का है। यदि लाईनपार क्षेत्र की ओर मुख्यमंत्री जाते तो रोड-शो करीब 11 किलोमीटर का होता। तीव्र गर्मी को  देखते हुए ऐसा संभव नहीं था। 

मीडिया सलाहकार ने विपक्ष का मुंह बंद करते हुए कहा कि लाईनपार क्षेत्र में भाजपा सरकार समानरूप से विकास कार्य करवा रही है। भाजपा शासन में अभी तक लाईनपार क्षेत्र में करीब 40 करोड़ रुपये के विकास कार्य कराये जा रहे हैं, जिनमें बहुत से कार्य पूर्ण हो चुके हैं। इनमें 49 सामुदायिक केंद्र शामिल हैं। डे्रन व नाला, सडक़ निर्माण, सीसी रोड, टाइल की गलियां बनवाना, पार्क निर्माण व जीर्णोद्धार के कार्य शामिल हैं। सेक्टर-23 में रोलर स्केटिंग ट्रेक भी बनाया जा रहा है। अमृत योजना के अंतर्गत 30 किलोमीटर लंबी पानी की पाइप लाइन बिछाई जाएगी तथा 40 लाख क्षमता का बूस्टिंग स्टेशन भी बनाया जाएगा। पानी के कार्य पर 30 करोड़ तथा सीवरेज व्यवस्था पर 20 करोड़ रुपया खर्च किया जाएगा। इस मौके पर पत्रकारों ने कई सवाल किये जिनका मीडिया सलाहकार ने संतोषजनक जवाब दिया। 
Share This News

0 comments: