Thursday 22 February 2018

सिविल हॉस्पिटल में स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने किया कैथ लैब का शुभारम्भ


फरीदाबाद  22 फरवरी, : फरीदाबाद पहुचे स्वस्थ एवं खेल मंत्री अनिल विज ने आज  जिला सिविल हॉस्पिटल में नवनिर्मित कैथलैब और डायलेसिस सेंटर का रिबन काटकर शुभारंभ किया। अब इस कैथ लैब के शुरू हो जाने से हृदय रोगियों को प्राइवेट हॉस्पिटल की तर्ज पर सस्ता इलाज उपलब्ध हो पायेगा। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा की यह हमारे पायलेट प्रोजेक्ट है और जल्दी ही गुरुग्राम ओर पंचकूला में भी कैथलैब का होगा शुभारंभ किया जाएगा। उन्होंने कहा की स्वास्थ्य के क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर हरियाणा देश का पहला राज्य बन चुका  है. इस मौके पर केबिनेट मंत्री विपुल गोयल ओर स्थानीय विधायक भी मौजूद रहे ।

 हृदय रोगियों को स्वास्थ्यमंत्री अनिल विज ने सौगात देते हुए जिला सरकारी हस्पताल में कैथलैब और डायलेसिस सेंटर का रिबन काटकर शुभारम्भ किया। उन्होंने दीप  प्रज्वलित कर इसे स्वास्थ्य के क्षेत्र में क्रांतिकारी कदम बताते हुए कहा की  स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर हरियाणा देश का पहला राज्य बन चुका है. इस मौके पर केबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने उन्हें बूके देकर उनका स्वागत किया। पत्रकारों से बातचीत करते हुए स्वाथ्य मंत्री ने कहा की आज कैथलैब का फरीदाबाद में शुभारम्भ किया गया है और जल्दी ही गुरुग्राम ओर पंचकूला में भी कैथलैब का होगा शुभारंभ किया जाएगा। उन्होंने बताया की  जहाँ प्राइवेट हॉस्पिटलों में डेढ़ से दो लाख के खर्चे पर स्टंट डाला जाता है वह स्टंट यहाँ मात्र 46 हजार रूपये में डाला जाएगा। हालांकि बीपीएल कार्ड धारको को यह स्टंट बिलकुल मुफ्त डाला जाएगा। उन्होंने हरियाणा में इसे क्रांतिकारी कदम बताया।  

अनिल विज - स्वास्थ्य मंत्री 

वीओ : प्रदेश में डाक्टरों की कमी के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा की वैसे तो पूरे देश में डाक्टरों की कमी है लेकिन हरियाणा सरकार ने हाल ही में 554 डाक्टरों की नियुक्तियां की है जिसमे से करीब 350 डॉक्टर्स डियूटी ज्वाइन  कर चुके है. बाकी डॉक्टर्स भी जल्दी ही अपनी डियूटियाँ ज्वाइन कर लेंगे इससे बड़ी राहत मिलेगी। इसके अलावा हमने फैसला किया है की हरियाणा के सरकारी मेडिकल कॉलेजों से एमबीबीएस करके डाक्टर बनने वालो को दो साल के लिए हरियाणा में अपनी सेवाएं देनी होंगी। जिसके चलते हमे 800 सरप्लस डॉक्टर्स मिल जाएंगे और डाक्टरों की कमी पूरी तरह से खत्म हो जायेगी।  

अनिल विज - स्वास्थ्य मंत्री     
Share This News

0 comments: