Friday 26 January 2018

पार्षद बीर सिंह नैन ने गणतंत्र दिवस पर छात्रों को किया सम्मानित


फरीदाबाद 26 जनवरी । आज 69वे गणतंत्र दिवस पर सारन स्कूल फरीदाबाद में नगर निगम के पार्षद वार्ड 7 चौधरी वीर सिंह नैन मुख्य अतिथि के रुप में राष्ट्रीय ध्वज फहराया उसके बाद मंच पर बने मां सरस्वती के चित्र को पुष्प अर्पितकिये फिर बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम किया तत्पश्चात मुख्य अध्यापिका डॉक्टर शिखा ने आए हुए अतिथियों का सम्मान किया। इस कार्यक्रम की विशेष बात जो हरियाणा सरकार की तरफ से यह तय हुआ था कि इस अवसर  मंच पर क्षेत्र की पढ़ी-लिखी बच्ची का सम्मान और नई जन्मी बच्चियों को आशीर्वाद देना। बच्चों ने बहुत अच्छा कार्यक्रम और नाटक की प्रस्तुति दी। 

पार्षद वीर सिंह अपने संबोधन में सबको गणतंत्र दिवस की बधाई तथा शुभकामनाएं दी और बताया केंद्र की मोदी सरकार और प्रदेश की मनोहर लाल सरकार की जो सोच है सबका साथ सबका विकास तथा हरियाणा एक हरियाणवी एक इसको लेकर आगे बढ़ रही है ।बेटी बचाओ बेटी पढ़ा का इतना असर हुआ कि आज 3 साल में हरियाणा में बच्चियों का लिंग अनुपात 1000 में से 814 से 914 तक 3वर्ष में पहुंच गया ।यह अपने आप में एक उपलब्धि है साथ ही वीर सिंह नैन ने बताया हरियाणा सरकार की ऐसी सोच है 

हम सरकारी स्कूल को इतना उन्नत बनाएं सब लोग अपने बच्चों को प्राइवेट स्कूल की जगह सरकारी स्कूल में पढ़ाने को सोचें। इस काम में स्कूल में मुख्य अध्यापकों की तथा अन्य अध्यापकों की भी मदद मिल रही है।अंत में कार्यक्रम में भाग लिए बच्चों को त विभिन्न प्रतियोगिताओं  प्रथम आए बच्चों को पारितोषिक दिया गया । वीर सिंह ने स्कूल में बेंच लगवाने लाइट लगवाने बच्चों के बैठने के लिए शेड बनवाने तथा स्कूल में ट्यूबवेल लगवाने का जिसमें से स्कूल में ट्यूबल लग चुका है और स्कूल  का स्कूल का दरवाजा भव्य बनाने का आश्वासन दिया इस कार्यक्रम में वीर सिंह नैन के साथ जिला उपाध्यक्ष भाजपा राजकुमार वोहरा जिला कार्यकारिणी सदस्य आसाराम शेखावत ओबीसी मोर्चा का जिला उपाध्यक्ष हनुमान जांगड़ा तथा मुरारी लाल गोयल जी थे।
Share This News

0 comments: