Tuesday 14 November 2017

बीजेपी प्रदेश सरकार का समूचे हरियाणा के विकास पर विशेष फोकस-रामबिलास


महेंद्रगढ़, 14 नवंबर I शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा ने कहा कि मौजूदा बीजेपी प्रदेश सरकार का बिना किसी भेदभाव के हरियाणा के सभी 22 जिलों एवं 90 विधान सभा क्षेत्रों के एक समान विकास पर विशेष फोकस है। विभिन्न विकास कार्यों के अलावा सभी जिलों की 15 से 20 कि.मी. की परिधि में कालेजो की स्थापना, हर जिला मुख्यालय पर महिला थानों की स्थापना की गई है। हर जिले में मैडिकल कालेजों की स्थापना की जाएगी। महेंद्रगढ़ के विकास के लिए बीते सोमवार को ही नारनौल के सभागार में एक साथ मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा 10 परियोजनाओं की घोषणा करने के अलावा 87 करोड़ रूपये की राशि  की दस विकास परियोजनाओं का उदघाटन एवं शिलान्यास मील का पत्थर साबित होगा। इसके लिए प्रो. शर्मा ने मुख्यमंत्री का आभार भी व्यक्त किया।

उक्त विचार रामबिलास शर्मा ने मंगलवार प्रात: जयराम सदन महेंद्रगढ़ में क्षेत्रवासियों की समस्याएं सुनने उपरांत उनका समाधान करते हुए व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा 87 करोड़ रूपये की विभिन्न 10 विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया गया जिनमें 5 करोड़ 80 लाख रूपये की लागत से निर्मित महेंद्रगढ़ की राजकीय आईटीआई में एक विस्तार भवन, 3 करोड़ 60 लाख रूपये की राशि से निर्मित खेल स्टेडियम महेंद्रगढ़ का स्वीमिंग पुल, सतनाली में 11 करोड़ 16 लाख रूपये की लागत से तैयार किए गए राजकीय महाविद्यालय भवन तथा पाली में 2 करोड़ 17 लाख रूपये की राशि से बनाए गए 33 केवी सब-स्टेशन के उद्घाटन शामिल हैं।

शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा ने कहा कि केंद्र में पिछली सरकारों व मौजूदा मोदी सरकार में भारी अन्तर है। उन्होंने कहा कि वर्ष-2014 से पहले यह पूछा जाता था कि भ्रष्टाचार के माध्यम से कितना धन गया लेकिन जब से केंद्र की सत्ता व जनता से मोदी का जुड़ाव हुआ है तब से यह पूछा जाता है कि कितना धन आया। नोटबंदी व जीएसटी काले धन व आतंकवाद पर अंकुश लगाने सहित विकास के लिए मोदी के कारगर निर्णय हैं जिसके असर अब ग्रामीण आंचल में भी दिखाई देने लगे हैं। ग्रामीण ईलाकों में भी अब लोग डिजिटल पेमेंट के माध्यम से लेनदेन कर रहे हैं। इस मौके पर विभिन्न गांवों के सरपंच, पंच, पार्षदों सहित अनेकों गणमान्यजन उपस्थित थे।
Share This News

0 comments: