Sunday 29 October 2017

केबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने कहा कांग्रेस की तुष्टिकरण की राजनीति के कारण कश्मीरी हुए बेघर, अब जल्द होगी कश्मीरियों की घर वापिसी


फरीदाबाद 29 अक्तूबर (National24news) केबिनेट मंत्री विपुल गोयल भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारणी के सदस्य एंव पूर्व सांसद अवतार सिंह भडाना के गांव अनंगपुर पहुंचे जहां बसे हुए कश्मीरी पंडितों के सारिका देवी मंदिर में माता टेका और मंदिर के लिये एक करोड रूपये की लागत से बनने वाली सडक का उद्घाटन किया। जहां उन्होंने कांग्रेस की राजनीति को तुष्टिकरण की राजनीति बताते हुए कहा कि आज कश्मीरी पंडित कश्मीर से बाहर है तो सिर्फ कांग्रेस की बजह से जिनकी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जल्द घर वापिसी करवायेंगे। वहीं मंत्री गोयल ने कश्मीरी पंडितों के लिये अन्य सौगातें भी दी।

वीओ- कश्मीर के हारी पर्वत पर बिराजमान मां सारिका देवी के दूसरे प्रतिरूप को कश्मीर छोडने के बाद फरीदाबाद के गांव अनंगपुर पहुंचे कश्मीरी पंडितों ने अरावली पहाडी पर स्थापित कर दिया और यहीं उनकी पूजा अर्चना करते हुए बस गये। जिनसे मिलने के लिये आज हरियाणा के केबिनेट मंत्री विपुल गोयल अनंगपुर पहुंचे और पहाडी पर चढते हुए माता सारिका देवी के मंदिर में माता टेका। वहीं कश्मीरी पंडितों द्वारा मंत्री के आगमन पर एक सभा का आयोजन किया गया जिसमें मंत्री को कश्मीरी लोगों ने अपने अंगवस्त्र पहनाये और कुछ स्मृतिचिन्ह भेंट किये। 

इस कार्यक्रम के बाद मंत्री विपुल गोयल ने पत्रकारों से बात करते हुए बताया कि उन्होंने माता सारिका देवी मंदिर के लिये 1 करोड रूपये की लागत से बनने वाली सडक का उद्घाटन किया है जो कि जल्द बनकर तैयार हो जायेगी,, वहीं कश्मीरी पंडितों के लिये एक मैमोरियल हॉल बनाने के लिये उन्होंने अपने स्वैछिक कोष से 21 लाख रूपये दिये हैं जिसमें शहीदों से जुडी ही वस्तुओं रखी जायेंगी। मंत्री ने कश्मीरी पंडितों की दुर्दशा और अपने घरों से बेघर होने के पीछे कांग्रेसी सरकार की तुष्टिकरण राजनीति को बताया कहा कि 10 साल पहले बीजेपी सरकार जाने के बाद कांग्रेस नहीं आती तो आज कश्मीर में पत्थरबाजी नहीं हो रही होती जिसका बढावा कांग्रेस सरकार ने दिया और न ही उन्हें अपने घरों से बेघर होना पडता,, लेकिन अब जल्द ही कश्मीरियों की घर वापिसी होने वाली है जिसके लिये देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी प्रयासरत हैं। 

इस मौके पर बीजेपी नेता राजेश नागर, सिद्धार्थ कौल, सुधीर सौपार्य, कश्मीरी सेवक समाज के प्रेजीडेंट एस के हांडू, ओमपाल, रमेश रैना, पूर्ण पटवारी, डॉ आई के कल्याण, रतन पाल ,प्रभु राजदान, किशन ठाकुर समेत अनेक गणमान्य लोग उपस्थित रहे। 
Share This News

0 comments: