Friday 13 October 2017

​राष्ट्रस्तरीय पैनल चर्चा नें डी ए वी शताब्दी के छात्रों में उद्यमशीलता की भावना को प्रोत्साहित किया


फरीदाबाद:13 अक्टूबर (National24news) पोस्ट ग्रेजुएट वाणिज्य विभाग द्वारा राष्ट्रस्तरीय पैनल चर्चा आयोजित की गई। चर्चा का विषय था . एंटरप्रिनयोरषिप - स्टेप अप,  स्केल अप। पैनल चर्चा का उद्देष्य उद्यमशीलता से संबंधित विभिन्न क्षेत्रो के विषेषज्ञों को एक समान मंच पर लाना था। पैनल चर्चा के निर्देशक प्राचार्य डा सतीष आहूजा एवं संयोजिका विभागध्यक्ष डा श्रीमती ज्योति राना थी। पैनल चर्चा के माधयम से  छात्रों को उद्यमषीलता के विभिन्न पहलुओं को जानने और खोजने का अवसर मिला। पैनल चर्चा के अध्यक्ष के तौर पर आई एम एस एम ई ऑफ इंडिया के चेयरमैन श्री राजीव चावला ने कहा की आज के युवा डिजिटल टेक्नोलॉजी को अपना कर खुद के आईडिया को एक ब्रांड बनाये । 

अन्य पैनल सदस्यों में वुमन इंटरप्रिनयोर सेल की चेयरपर्सन श्रीमती जया गोयलए स्टार वायर इंडिया लिमिटेड के  एक्जीक्युटिव डायरेक्टर डा एस के गोयल एक्सिस बैंक के कॉरपरेटर रिलेशनशिप विभाग के वाइस प्रिजिडेंट श्री समीर गर्ग युवा उद्यमी  भव्या कुमारी नन्दनी द मार्ग दर्षक संगठन के फाउंडर श्री प्रभाकर तिवारी हरियाणा विश्वकर्मा स्क्लि यूनिवर्सिटी के डिप्टी डायरेक्टरए श्री संजय भारद्वाज सम्मिलित थे। पैनल चर्चा की मध्यस्तता आयोजिका डा श्रीमती ज्योति राना ने की। पैनल के सदस्यों जिन्हें संबंधित क्षेत्र में उनके योगदान के लिए जाना जाता है ने इस विषय में चर्चा की कि किस प्रकार भारत में व्यावसायिक परिदृश्य पिछलें दो दशकों में विकसित किया गया है। उन्होनें उभरते उद्यमियों केे साथ अपने व्यक्तिगत अनुभवों को सांझा किया। पैनल ने चर्चा की कि भारत में कारोबार करने में आसानी कैसे बढ़ रही है।

युवा सोच व्यवसाय में कैसे नवीनता कर रही है और निवेषक किस प्रकार उनकी मदद करने के लिए आगे आ रहे है। व्यवसाय की पहल करने और व्यवसाय को बढ़ावा देने से संबंधित विभिन्न मुददों को ठोस विचार विमर्श के साथ लिया गया और न्यायसंगत बनाया गया।    

पैनल चर्चा स्टेप अपए स्केल अप इंडिया की पहल के भविष्य तथा सम्मिलित जटिलताओं पर प्रकाश डालते हुए अपने निष्कर्ष पर पहुंची ।

 इस कारकर्म में डॉ सविता भगत, अरुण भगत, आर बी सिंह, गुंजन गुम्बर, इमराना खान, सरोज कुमार, प्रमोद कुमार आदि  मौजूद रहे |
Share This News

0 comments: