Saturday 14 October 2017

जीवा की छात्राओं ने खेल महाकुंभ में तीरंदाज़ी में राज्यस्तरीय परचम लहराया


फरीदाबाद:14 अक्टूबर (National24news)जीवा पब्लिक स्कूल के छात्र तीरंदाज़ी के क्षेत्र में अपनी एक अलग पहचान बना चुके हैं जिसका प्रमाण इस प्रकार मिलता है कि हाल ही में फरीदाबाद के सैक्टर 12 स्थित खेल परिसर में आयोजित खेल महाकुंभ में जीवा के छात्रों ने अपनी पहचान बनाई। इस खेल महाकुंभ में जि़ले के अनेक स्कूली छात्र एवं छात्राओं ने अपनी रूचि के अनुसार अलग-अलग खेल प्रतियोगिताओं में भाग लिया। यह प्रतियोगिता दिनांक 5 से 8 अक्टूबर तक आयोजित हुई जिसकी मु य अतिथि सीमा त्रिखा रही। प्रतियोगिता हरियाणा सरकार की ओर से ही आयोजित की गई। यह प्रतियोगिता दो चरणों में आयोजित हुई। पहले चरण में जि़ला स्तर पर प्रतियोगिता आयोजित हुई जिसमें विद्यालय के सात छात्राओं ने भाग लिया जिसमें से दो छात्राओं का चयन राज्य स्तर की प्रतियोगिता के लिए हुआ।
राज्य स्तर पर आयोजित इस खेल महाकुंभ में भी विद्यालय की दो छात्राओं ने इस प्रतियोगिता में अपनी विद्यालय की पहचान को कायम रखते हुए रजत तथा कांस्य पदक प्राप्त किए। कक्षा आठवीं की सान्या शर्मा ने अंडर 14 इंडियन राऊंड के तहत रजत तथा कक्षा दसवीं की शिवानी मिश्रा ने अंडर 17 इंडियन राऊंड के तहत कांस्य पदक प्राप्त किए। दोनों छात्राओं को क्रमश: 3000 एवं 2000 नकद राशि बतौर इनाम के रूप में प्राप्त हुए। यह राशि कार्यक्रम के समापन के अवसर पर मु य अतिथि श्रीमती सीमा त्रिखा ने स्वयं प्रदान करके दोनों छात्राओं को आशीर्वाद दिया।
इस अवसर पर विद्यालय के अध्यक्ष श्री ऋषिपाल चौहान तथा उपाध्यक्षा श्रीमती चंद्रलता चौहान ने दोनों छात्राओं एवं कोच दीपक अहलावत को उनकी इस उपलब्धी के लिए बधाई दी एवं कहा कि प्रतियोगिताओं से ही छात्र जीवन में आगे बढ़ते हैं एवं अपने लक्ष्य तक पहुँच पाते हैं। इसके लिए केवल आवश्यकता है लगातार कठिन परिश्रम करने की।

Share This News

0 comments: