Sunday 27 August 2017

तिगांव क्षेत्र की बदहाली के खिलाफ होगा बड़ा जनांदोलन : ललित नागर


फरीदाबाद:27अगस्त (National24news)तिगांव विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेसी विधायक ललित नागर ने आज चंदीला पाल के गांव भतौला से भाजपा सरकार को ललकारते हुए कहा कि प्रदेश की खट्टर सरकार ने तीन साल में तिगांव विधानसभा क्षेत्र के साथ विकास के मामले में सौतेला व्यवहार बरता है, अब वह इसे सहन नहीं करेंगे तथा इसके विरोध में एक बड़ा जनांदोलन छेड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि पिछले तीन महीने से उन्होंने ‘चलो गांव की चौपाल की ओर’ कार्यक्रम के तहत गांव-गांव जाकर लोगों से रुबरु हुए है तथा सभी गांवों में लोगों ने उनके समक्ष सरकार द्वारा बरती जा रही उपेक्षा का रोना रोया है। इससे साफ है कि भाजपा सरकार उनके क्षेत्र के साथ भेदभावपूर्ण नीति अपना रही है। श्री नागर आज गांव भतौला की चौपाल पर ग्रामीणों द्वारा आयोजित स्वागत समारोह में उपस्थितजनों को संबोधित कर रहे थे। 

इस अवसर पर विधायक ललित नागर को ग्रामीणों द्वारा ग्राम भतौला की सीमा से बड़े जलूस की शक्ल में सभास्थल तक लाया गया, जहां इलाके की छत्तीस बिरादरी की ओर से उनका पगड़ी बांधकर सम्मान किया वहीं उनके इस संघर्ष में साथ देने का भी संकल्प लिया। समारोह में उपस्थित ग्रामीणों ने विधायक के समक्ष गांव में बारात घर, खेल स्टेडियम, बिजली की कटौती, बुढैना से भतौला तक टूटी सडक़ जैसी अनेकों समस्याओं को रखा वहीं विधायक को अवगत करवाया कि उनके गांव की जमीन को सरकार द्वारा अधिग्रहित किया गया था, लेकिन आज तक सरकार ने बढ़ा मुआवजा नहीं दिया, जबकि हाईकोर्ट द्वारा किसानों के पक्ष में मुआवजा देने के लिए सरकार को निर्देश दिए थे। बढ़े हुए मुआवजे को लेकर यहां के किसान कई बार सेक्टर-12 स्थित लघु सचिवालय पर प्रदर्शन कर चुके है लेकिन किसानों को सिवाए झूठे आश्वासन के कुछ नहीं मिला है। 

ग्रामीणों की समस्याएं सुनने के बाद विधायक ललित नागर ने उन्हें आश्वस्त किया उनकी सभी समस्याओं के समाधान के लिए वह संबंधित अधिकारियों को निर्देश देंगे वहीं जहां तक बढ़े हुए मुआवजे की बात है उन्होंने अब से पूर्व ही क्षेत्र के इन 19 गांवों की इस प्रमुख मांग को विधानसभा में पुरजोर तरीके से उठाया था और रही बात अब कि वह स्वयं किसान संघर्ष समिति के साथ मिलकर चंडीगढ़ तक आवाज बुलंद करने का काम करेंगे और अगर फिर भी इस गूंगी-बहरी सरकार ने किसानों को बढा हुआ मुआवजा नहीं दिया तो कांग्रेस सरकार बनते ही पहली कलम से यहां के किसानों को बढ़ा हुआ मुआवजा दिलाया जाएगा। उपस्थितजनों को संबोधित करते हुए विधायक ललित नागर ने कहा कि भाजपा सरकार तीन वर्ष में पूरी तरह से जन-आकांक्षाओं पर फेल साबित हुई है और मात्र तीन साल में ही हरियाणा प्रदेश तीन बार दंगों की आग में जल चुका है और प्रदेश के मुखिया और तमाम सरकार मूकदर्शक बनी देखती रही है। 

इससे बड़ा असफलता का और क्या प्रमाण होगा। उन्होंने कहा कि गांव-गांव चलाए जा रहे उनके इस अभियान में जिस प्रकार लोगों का भाजपा सरकार के प्रति आक्रोश देखने को मिल रहा है, उससे साफ है कि भाजपा प्रदेश में अब चंद दिनों की मेहमान है तथा प्रदेश में बनने वाली अगली सरकार कांग्रेस की होगी, तभी सही मायनों में तिगांव विधानसभा क्षेत्र का समुचित विकास होगा। इस अवसर पर नाहर सिंह नंबरदार, अमरचंद प्रधान, कैप्टन जीत सिंह, बीर सिंह नंबरदार, रज्जी चंदीला, राजेंद्र सरपंच, ओमकार प्रधान, चौ. कल्याण सिंह, भोलेराम नंबरदार, कमल चंदीला, शांति सिंह, जितेंद्र चंदीला,  लिक्खीराम, धर्मबीर चंदीला, पंडित ललता प्रधान, सिंहराज चंदीला, धीरज सरपंच, धर्मपाल चंदीला, सुंदर नेताजी, रतन एडवोकेट, बीरचंद, बुध सिंह, महेश नागर, मेजर जगत सिंह, जगदीश सिंह, सूरजपाल भूरा, बाबूलाल रवि, रिजवान आजमी, सतपाल हलवदार, दिनेश इंजीनियर, लीलूराम चंदीला, किरनपाल, चंद्रपाल, चतरपाल चंदीला, राजपाल नंबरदार, ओमी, बिरम कंडैक्टर, गजराज चंदीला, सुनील चेयरमैन, राजेंद्र बाबू, रगबर सिंह सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे। 

Share This News

0 comments: