Sunday 20 August 2017

बिजेन्द्र सागरपुर ने किया घर-घर जाकर वृक्षारोपण


फरीदाबाद:20अगस्त (National24news)  हरियाणा सरकार की हर घर हरियाली अभियान व उद्योग व पर्यावरण मंत्री विपुल गोयल के हरित हरियाणा अभियान के तहत भाजपा के युवा नेता व ग्रीवेंस कमेटी के सदस्य बिजेन्द्र सागरपुर के नेतृत्व में पृथला क्षेत्र के जाजरू, हरफला व देवली गांव में सरपंचो के घरों व गांव के मदिरो में फल दार पौधे लगाकर अभियान की शुरूआत की। उसके पश्चात पूरे गांवों में घर-घर जाकर पौधे लगाये। बिजेन्द्र सागरपुर ने इस मौके पर उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि पिछली कांग्रेस सरकार में गांवो में पौधे एक व्यक्ति को बांट दिये जाते थे जिससे ज्यादातर उनका दुरूप्रयोग होता था। अब वर्तमान भाजपा सरकार में स्वयं सरकारी अधिकारी घर-घर जाकर हर गांव में अपने हाथ से फलदार पौधे लगा रहे हैं जिससे की उनका दुरूपयोग पूरी तरह से बंद हो गया है।

बिजेन्द्र सागरपुर ने कहा कि अब तक 10 गांवों में वह व उनकी टीम पौधे लगा चुके है। समस्त पृथला विधानसभा क्षेत्र के 104 गांवों में हर घर में फल दार पौधे लगाने का लक्ष्य उन्होने रखा है जिसे जल्द ही पूरा कर लिया जायेगा। उनका लक्ष्य है कि पृथला  विधानसभा क्षेत्र का हर गांव व हर घर हरा-भरा हो और सभी गांवों में पूरा विकास हो।  उन्होंने ग्रामीणों को सरकारी योजनाओं की भी जानकारी दी और कहा कि भारतीय जनता पार्टी ईमानदारी की मिसाल है अब नौकरी भी पैसे या सिफारिश के दम पर नहीं बल्कि योग्यता के आधार पर मिलती है। उन्होंने बताया कि माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल खट्टर की जोड़ी ने देश व प्रदेश के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ रखी है। उन्होंने ग्रामीणों की समस्याओ को सुनकर उन्हें ग्रीवेंस कमेटी की बैठक में उठाकर उनका समाधान करवाने का आश्वासन  ग्रामीणें को ेदिया।

इस अवसर पर उनके साथ भूपेन्द्र मोहला, गोविंद तेवतिया, योगेश शर्मा,कृष्ण शर्मा देवली, प्रेम सिंह बौहरेे जाजरू सरपंच, राजेश शर्मा सरपंच हरफला, महीपाल शर्मा सरपंच देवली,  बाबू बौहरेे, मा. हरिराम जी, प्रहलाद डागर, रविन्द्र डागर, रतन सिंह ब्लाक समिति सदस्य,मोहन किशोर शर्मा, सत्यवीर शर्मा, ताराचंद शर्मा, सुरेश शर्मा,  दीपचंद पूर्व सरपंच हरफला, किशन डागर सहित अन्य ग्रामीण उपस्थित थे। 


Share This News

0 comments: