Sunday 20 August 2017

भाजपा के ‘अच्छे दिनों’ का इंतजार कर रही है तिगांव क्षेत्र की जनता : ललित नागर


फरीदाबाद:20अगस्त (National24news)  तिगांव विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेसी विधायक ललित नागर ने कहा है कि चुनाव से पूर्व लोगों से ‘अच्छे दिनों’ का वायदा करने वाली भाजपा सरकार के तीन वर्ष बीतने के बाद भी तिगांव क्षेत्र की जनता ‘अच्छे दिनों’ का इंतजार कर रही है। क्षेत्र में जहां बिजली-पानी की समस्या विकट होती जा रही है वहीं सडक़ें, रोजगार जैसी बुनियादी सुविधाएं की कमी के चलते लोग त्राहि-त्राहि करने को मजबूर हो रहे है परंतु भाजपा के मंत्री-विधायक कांग्रेस शासनकाल में पास हुए विकास कार्याे का नारियल फोडक़र झूठी वाहवाही लूट रहे है। विधायक ललित नागर आज ‘चलो गांव की चौपाल की ओर’ कार्यक्रम के तहत क्षेत्र के गांव मिर्जापुर की चौपाल पर ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे। श्री नागर व उपस्थित लोगोंं ने सर्वप्रथम पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्व. राजीव गांधी की जयंती पर उनके चित्र पर पुष्प अर्पित करते हुए 

उन्हेें भावभीनी श्रद्धांजलि दी। इस दौरान गांव की मौजिज सरदारी ने विधायक ललित नागर का गांव पहुंचने पर जहां सम्मान रुपी पगड़ी बांधकर व बड़ी माला पहनाकर उनका जोरदार स्वागत किया वहीं बुजुर्गाे ने अपना आर्शीवाद देते हुए उन्हें विश्वास दिलाया कि क्षेत्र के विकास के लिए उनके द्वारा किए जा रहे संघर्ष में पूरा क्षेत्र उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर सरकार का डटकर विरोध करेगा। ग्रामीणों ने विधायक श्री नागर के समक्ष अपनी समस्याएं रखते हुए बताया कि कई वर्ष पूर्व हुडा द्वारा उनकी जमीन अधिग्रहण की गई थी और तीन वर्ष पूर्व हाईकोर्ट ने भी सरकार को आदेश दिए थे कि किसानों को बढ़े हुए सर्कल रेट के हिसाब से मुआवजा दिया जाए परंतु पिछले तीन वर्षाे से वह हुडा कार्यालय के चक्कर लगा रहे है परंतु उन्हें मुआवजा नहीं मिला इसलिए उन्हें मुआवजा दिलवाया जाए। इसके अलावा गांव के वार्ड नंबर 10 में बिजली-पानी की समस्या विकराल होती जा रही है, इन समस्याओं का समाधान करवाया जाए। 

ग्रामीणों की समस्याओं को गंभीरता से सुनने के बाद विधायक ललित नागर ने उन्हें आश्वासन दिया कि उनकी इन समस्याओं को दूर करवाने के लिए वह जल्द ही संबंधित अधिकारियों से निर्देश देंगे और जरुरत पड़ी तो आगामी विधानसभा सत्र में भी उनकी इन समस्याओं को पुरजोर तरीके से उठाया जाएगा। साथ ही उन्होंने ग्रामीणों को आश्वस्त भी किया कि अब आपको ज्यादा दिनों का इंतजार नही करना पड़ेगा, जल्द ही प्रदेश में फिर से कांग्रेस सरकार का गठन होगा और बिना भेदभाव के पूर्व की भांति तिगांव क्षेत्र का चहुंमुखी विकास किया जाएगा। चौपाल पर उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित करते हुए विधायक ललित नागर ने भाजपा सरकार पर हल्ला बोलते हुए कहा कि यह सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हो रही है और इस सरकार में किसान, मजदूर, व्यापारी व गरीब परिवार आज भी अच्छे दिनों की बाट जोह रहा है, कांग्रेस सरकार में जहां किसानों को ट्यूबवैल कनेक्शन के लिए 92 हजार रुपए खर्च करने होते थे, अब भाजपा सरकार में यह राशि बढक़र 2.25 लाख तक पहुंच गई है और किसानों को बिजली विभाग के चक्कर अलग से लगाने पड़ते है। उन्होंने क्षेत्र में बिगड़ती बिजली व्यवस्था पर सरकार को घेरते हुए कहा कि बिजली विभाग स्वयं मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने संभाला हुआ है और तिगांव क्षेत्र में बिजली की हालत इतनी बदत्तर है, 

चौबीस घण्टे में मात्र कुछ ही घण्टे बिजली आती है, लोगों को रात-रात भर जागकर समय गुजरना पड़ता है और लोग मन ही मन इस सरकार को कोसने लगे है। श्री नागर ने कहा कि उन्होंने ‘चलो गांव की चौपाल की ओर’ कार्यक्रम इसलिए शुरु किया है, इस कार्यक्रम के तहत वह गांव-गांव जाकर लोगों की समस्याएं जान रहे है ताकि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर इन समस्याओं का एक कलम से निराकरण किया जा सके। उन्होंने कहा कि तिगांव क्षेत्र का प्रत्येक नागरिक उनके परिवार का हिस्सा है तथा क्षेत्र के किसी भी व्यक्ति पर सरकार के ज्यादतियों का वह डटकर जवाब देंगे। 

चाहे इसके लिए उन्हें कितना ही बड़ा संघर्ष क्यों न करना पड़े। इस मौके पर जगवीर सरपंच,लायकराम सरपंच, रामकुमार मेंबर,धीरज सरपंच,संजीव मेंबर,मंजू मेंबर,  मेंबर रामकुमार शर्मा,जयकिशन मेंबर,श्यामवीर नेताजी, सूरजपाल भूरा, केहर सिंह नागर, जयवीर सिंह, शीशराम पहलवान,वीरसिंह नम्बरदार, लख्मीचंद यादव, जयवीर सिंह, विक्रम सिंह दलाल, इन्दर शर्मा, प्रहलाद यादव, नरेश यादव, जिलेसिंह, विजयपाल, नवीन अत्री, कमल चंदीला, बाबूलाल रवि, रिजवान आज़मी, वीरसिंह चंदीला, चन्दर चंदीला,धर्मे चंदीला, बंसारम नागर सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे। 

Share This News

0 comments: