Monday 3 July 2017

सरकार के तुग़लकी फ़रमान के खिलाफ विरोध जारी रहेगा : कृष्ण अत्री


फरीदाबाद :3जुलाई(National24news) एनएसयूआई फरीदाबाद के कार्यकर्ताओं ने जिला अध्यक्ष कृष्ण अत्री के नेतृत्व में MDU के तुग़लकी फ़रमान के खिलाफ नेहरू कॉलेज पर प्रदर्शन किया । जिला अध्यक्ष कृष्ण अत्री ने बताया ने MDU की तरफ से इस साल फिर से तुग़लकी फरमान आया है जिसके तहत तीसरे सेमेस्टर में दाखिला लेने के लिए प्रथम सेमेस्टर के 50% विषय मे पास होना अनिवार्य है। 

अत्री ने बताया कि इस तुग़लकी फरमान के कारण हजारो छात्रों का भविष्य अधर में लटक जायेगा ।यूनिवर्सिटी की तरफ से पिछली साल भी ऐसा ही तुग़लकी फरमान आया था और उसके लिये एनएसयूआई फरीदाबाद ने लगभग 1 महीने आंदोलन किया था और यूनिवर्सिटी ने नियम वापिस लिया था । अत्री ने कहा कि यूनिवर्सिटी अगर ऐसा कोई नियम लागू भी करना चाहती है तो उससे पहले छात्रों को कॉलेज में और यूनिवर्सिटी में ऐसा माहौल दिया जाये कि छात्र इस तरह के नियम को मानने में सक्षम हो सके ।

कॉलेजों में नियमित कक्षाएं लगाई जाए, कॉलेज स्टाफ की कमी को दूर किया जाये , यूनिवर्सिटी को रिजल्ट में पारदर्शिता बरतनी चाहिये । अगर यूनिवर्सिटी ऐसा माहौल छात्रों को दे सकती है तो उसके बाद ऐसी नोबत नही आयेगी की छात्रों को नियम हटवाने के लिए प्रदर्शन करना पड़े । मोहित लोहिया , दीपक रावत ने सामुहिक रूप से कहा कि अगर हमारी माँग जल्द पूरी नही की गई तो हम भूख

...
Share This News

0 comments: