Monday 3 July 2017

वाईएमसीए मैं एम.टैक व एमसीए (लेटरल एंट्री) के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 21 जुलाई ही रहेगी


फरीदाबाद : 3जुलाई(National24news)वाईएमसीए विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, फरीदाबाद ने शैक्षणिक सत्र 2017-18 के लिए एम.ए. (जर्नलिज्म व मास कम्युनिकेशन) पाठ्यक्रम में दाखिले के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि को 4 जुलाई से बढ़कर 21 जुलाई करने का निर्णय लिया है। इस पाठ्यक्रम में दाखिला लेने के इच्छुक विद्यार्थी ऑनलाइन के साथ-साथ ऑफलाइन आवेदन भी कर सकते है।

यह निर्णय ऑनलाइन आवेदन में कला संकाय के विद्यार्थियों को आ रही दिक्कतों को ध्यान में रखते हुए लिया गया है। हालांकि एमसीए, एमबीए तथा मैथ, फिजिक्स, कैमिस्ट्री व एनवायरमेंटल साइंस विषयों में एमएससी पाठ्यक्रम के लिए आनलाइन दाखिले की अंतिम तिथि 4 जुलाई तथा एम.टैक व एमसीए (लेटरल एंट्री) के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 21 जुलाई रहेगी, जिसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है।ऑनलाइन आवेदन करने वाले विद्यार्थियों की सुविधा एवं तकनीकी सहयोग के लिए विश्वविद्यालय द्वारा हेल्प डेस्क स्थापित किया गया है। 

उल्लेखनीय है कि एम.ए. (जर्नलिज्म व मॉस कम्युनिकेशन) विश्वविद्यालय में शुरू किया गया पहला कला विषय का पाठ्यक्रम है। इस पाठ्यक्रम को विगत वर्ष 30 सीटों के साथ शुरू किया गया था। पाठ्यक्रम में दाखिले के लिए पात्रता न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ किसी भी विषय में ग्रेजुएशन है।

ऑफलाइन आवेदन की सुविधा सिर्फ एम.ए. (जर्नलिज्म व मास कम्युनिकेशन) पाठ्यक्रम के लिए रहेगी। ऑफलाइन आवेदन के लिए आवेदन प्रपत्र विश्वविद्यालय की वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है। पूरी तरह से भरे हुए आवेदन प्रपत्र 1000 रुपये (एससी/एसटी विद्यार्थियों के लिए 500 रुपये) के डिमांड ड्राफ्ट जोकि विश्वविद्यालय के कुलसचिव के पक्ष में देय होगा तथा जरूरी दस्तावेजों के साथ 21 जुलाई, 2017 को सायं 4 बजे तक प्राप्त किये जायेंगे। इस संबंध में विस्तृत विवरणिका विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर देखी जा सकती है।
000

Share This News

0 comments: