Monday 5 June 2017

पर्यावरण दिवस पर पर्यावरण मंत्री विपुल गोयल ने नगर निगम को दिया बड़ा तोहफा


फरीदाबाद :5 जून (National24news.com)  विश्व पर्यावरण दिवस पर पौधारोपण और स्वच्छता का पैगाम देते हुए पर्यावरण मंत्री श्री विपुल गोयल की अध्यक्षता में नगर निगम सभागार में शानदार कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ,हरियाणा के कैबिनेट मंत्री राव नरवीर ,सीपीएस सीमा त्रिखा,बल्लभगढ़ के विधायक मूलचंद शर्मा,पृथला के विधायक टेकचंद शर्मा,एनआईटी फरीदाबाद के विधायक नगेंद्र भड़ाना समेत नगर निगम के तमाम जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों ने शिरकत की । इस मौके पर सभी जनप्रतिनिधियों ने पौधारोपण कर प्रदेश भर में ढ़ाई करोड़ पौधे लगाने के अभियान की शुरूआत की। साथ ही उद्योग एवं पर्यावरण मंत्री श्री विपुल गोयल ने नगर निगम को फरीदाबाद में स्वच्छता अभियान के लिए 40 ट्रैक्टर और ट्रॉलियां सौंप कर बड़ी सौगात देने का काम किया।

 विपुल गोयल ने इस मौके पर कहा पर्यावरण और स्वच्छता एक दूसरे से जुड़े हुए हैं और पर्यावरण बचाने के लिए स्वच्छता लाना बेहद जरूरी है। उन्होने कहा कि फरीदाबाद में ट्रैक्टरों की कमी के चलते सफाई में दिक्कत आ रही थी और अब सफाई के साथ वेस्ट मैनेजमेंट के काम को भी रफ्तार दी  जाएगी। विपुल गोयल ने कहा कि पर्यावरण दिवस के मौके पर प्रदेश भर में ढाई करोड़ करोड़ पौधे लगाने के अभियान की भी शुरूआत हो गई है ,जिसका नारा है एक पौधा,हर हरियाणवी के नाम। उन्होने लोगों से हरियाणा को देश का सबसे हरा भरा प्रदेश बनाने की भी अपील की । विपुल गोयल ने कहा कि पर्यावरण बचाने का ये अभियान किसी पार्टी या सिर्फ सरकार का नहीं है,बल्कि राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों,सामाजिक और शिक्षण संस्थाओं और औद्योगिक इकाइयों को मिलकर इसे सफल बनाना है। 

इस मौके पर वन मंत्री राव नरवीर ने भी लोगों से पर्यावरण बचाने की अपील करते हुए कहा कि वन और पेड़ रहेंगे तो ही इंसान का वजूद कायम रहेगा। वहीं मुख्य अतिथि कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि पेड़ों की घटती संख्या देश और दुनिया के लिए चिंता का विषय है। उन्होने पर्यावरण बचाने के लिए पर्यावरण मंत्री विपुल गोयल और हरियाणा सरकार के प्रयासों की तारीफ करते हुए कहा कि जनभागेदारी से ही पर्यावरण को बचाया जा सकता है। उन्होने सभी लोगों से ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाने की अपील की। इस कार्यक्रम में मार्केट कमेटी के चेयरमैन मुकेश शास्त्री ,मेयर सुमन बाला,डिप्टी मेयर मनमोहन गर्ग,देवेंद्र चौधरी,फरीदाबाद के पुलिस कमिश्नर हनीफ कुरैशी,नगर निगम कमिश्नर सोनल गोयल,हरियाणा सरकार में अतिरिक्त मुख्य सचिव केके खंडेलवाल,उद्योगपति केसी लखानी,नवदीप चावला,नगर निगम के तमाम पार्षद और जिला परिषद के सदस्य भी मौजूद रहे। 














Share This News

0 comments: