Monday 3 April 2017


फरीदाबाद 3 अप्रैल (National24News.com) । डीएफए के नेतृत्व में नाहर सिंह फुटबाल मैदान में एक फुटबाल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता का आयोजन ईलाईट क्लब के यश ओर निखिल द्वारा किया गया था जिसमें 16 टीमों ने हिस्सा लिया यह प्रतियोगिता 1 अप्रैल से 2 अप्रैल तक चली जिसमें चार्मसवुड फुटबाल क्लब ने प्रतियोगिता पर अपना कब्जा जमाया। प्रतियोगिता के समापन अवसर पर विजेता टीम को ट्राफी प्रदान करते हुए पंजाब स्पोर्टस क्लब के प्रधान गोपाल शर्मा ने कहा कि फुटबाल खेल को आगे बढ़ाने में यश और निखिल ने जो इस प्रतियोगिता का आयोजन किया है वह वाकई में एक अच्छा प्रयास है। उन्होंने कहा कि इस तरह की प्रतियोगिताएं समय समय पर होनी चाहिए ताकि फुटबाल में रूचि रखने वाले खिलाडी आगे आ सके और फुटबाल का नाम भी क्रिकेट की तरह हर की जुबां पर हो।

इस अवसर पर फरीदाबाद फुटबाल संघ के कोषाध्यक्ष एस.रहमान ने कहा कि इस प्रतियोगिता में 16 टीमों ने हिस्सा लिया और सभी टीमों के खिलाडियों ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता में एक टीम को विजेता होना होता है और वह चार्मसवुड क्लब की हुई है। उन्होंने कहा कि जिन भी टीमों ने हिस्सा लिया वह सभी खिलाडी इस बात का अफसोस ना करे कि वह हारे क्यों है बल्कि इस बात पर ज्यादा ध्यान दे कि उन्हें हार किन किन कारणों से मिली है और उन कारणों में सुधार लाकर अपने आपको विजेता की श्रेणी में ला  खड़ा करे।

रहमान ने बताया कि प्रतियोगिता में चार्मसवुड की टीम प्रथम एवं उपविजेता का खिताब डीएफए को मिला। उन्होंने दोनो ही टीमों के खिलाडियों को मुबारकबाद दी। रहमान ने बताया कि इस प्रतियोगता में क्वार्टर फाईनल में पहुंचने वाली टीमों में चार्मसवुड एफसी, गोल बस्र्टड एफसी, डिस्ट्रिक फुटबाल ए, फरीदाबाद हीरोज, फरीदाबाद यूनाईटिड, गासिस एफसी थी। सेमीफाईनल में पहुंचने वाली टीमों में फरीदाबाद हॉस , डीएफए, गोल बस्र्टड एफसी, चार्मसवुड एफसी व फाईनल में चार्मसवुड एफसी एवं डीएफए के बीच मैच खेले गये। 
एस.रहमान ने बताया कि इस पूरी प्रतियोगिता का आयोजन निखिल कुमार डिस्ट्रिक एलाईट स्पोर्ट एवं यश  द्वारा किया गया था। इस अवसर पर जितेन्द्र ग्रोवर, साहिल, प्रेम सब्बरवाल, प्रदीप शर्मा पीटर, संजय खनेजा, गुलजार अहमद रविन्द्र भाटिया सहित अन्य क्लब के पदाधिकारी व सदस्य उपस्थित थे।
Share This News

Author:

0 comments: