Monday 3 April 2017

मानव रचना शैक्षणिक संस्थान ने चौथे फाउंडर्स डे के उपलक्ष्य पर इनोस्किल 2017 का किया आयोजन


   स्टूडेंट्स ने फाउंडर चेयरमैन की सोच को आगे ले जाते हुए नई खोज के साथ तैयार किए गए प्रोजेक्टों का किया प्रदर्शन I 
फरीदाबाद .3 अप्रैल (National24News.com) नई सोज व तकनीक इनोस्किल 2017 में चर्चा का विषय रहे। मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के द्वारा सोमवार को चौथे फाउंडर्स डे के उपलक्ष्य में इनोस्किल 2017 का आयोजन किया गया। 2 दिवसीय टैक्नीकल फैस्ट के पहले दिन उद्धाटन समारोह में मानव रचना शैक्षणिक संस्थान (एमआरईआई) की मुख्य संरक्षका श्रीमति सत्या भल्ला, एमआरईआई के वाइस प्रेसिडेंट डॊ. अमित भल्ला व फोर्टिस हेल्थकेयर लिमिटेड के चीफ पीपल आफिसर श्री राजीव कपूर मुख्य रूप से उपस्थित रहे। अतिथियों ने स्टूडेंट्स को नई सोच व नई खोजों के लिए प्रोत्साहित किया और बताया कि यह टैक्नीकल फैस्ट चौथी पर आयोजित किया जा रहा है, इससे स्टूडेंट्स की अलग व नई सोच देखने को मिलती है।

कार्यक्रम में दिल्ली एनसीआर के स्कूल व कॊलेज हिस्सा ले रहे हैं। इसमें एनएफजी कॊलेज, द्रोणाचार्य कॊलेज आफ इंजीनियरिंग, प्रिसिडियम स्कूल, रेयान इंटरनैशनल स्कूल, एमवीएन यूनिवर्सिटी, जेपी बिजनेस स्कूल आदि शामिल रहे।
स्टूडेंट्स के प्रोजेक्टों की सराहना करते हुए श्रीमति सत्या भल्ला ने कहा कि मानव रचना ने जिस जज्बे व मेहनत के साथ अपनी नई व अलग सोच का प्रदर्शन किया है, वह मानव रचना के नई खोज को बढ़ावा देने के वातावरण को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि इस सोच को जन्म देने वाले डॊ. ओपी भल्ला थे। उन्होंने एक बीज बोया था जिसे हम पानी देकर फल-फूल रहे हैं।

वहीं इस मौके पर डॊ. अमित भल्ला ने कहा कि मैं स्टूडेंट्स की अलग सोच का प्रदर्शन देखकर गौरांवित महसूस कर रहा है। इनोस्किल 2017 डॊ. ओपी भल्ला को श्रृद्धाजलि है और इस मंच पर भविष्य के खोजकर्ता पैदा हो रहे हैं।
इनोस्किल 2017 में 470 स्टूडेंट्स हिस्सा ले रहे हैं। इस मौके पर 55 प्रोजेक्ट का प्रदर्शन स्टूडेंट्स के द्वारा किया गया है। प्रोजेक्ट प्रतियोगिता में श्रीजन, डिजिटल भारत व टैक्सोल प्रोजेक्ट हिस्सा लेकर बेहतरीन के साथ नई सोच का प्रदर्शन कर रहे है। वहीं अनटैंग्ल द मड्ल में स्टूडेंट्स एक समस्या का समाधान तकनीक के साथ कर रहे हैं। वहीं इस मौके पर तकनीकी फैशन शो का भी आयोजन किया गया, जिसमें स्टूडेंट्स तकनीकी उपकरण बनकर फैशन शो में हिस्सा लिया। इस मौके पर बतौर जज मानव रचना की स्टूडेंट रहे मिस इंडिया एशिया पैसिफिक श्री सृष्टि राणा पहुंची। इस मंच पर एनजीओ स्पैक्ट्रम से आए 2 स्पेशल बच्चे दुष्यंत व ग्रवित ने भी स्टूडेंट्स के साथ फैशन शो में रैंप पर वॊक किया। इनोस्किल में अलग-अलग स्किल कॊर्नर व वर्कशाप का भी आयोजन किया गया। इस मौके पर सुनील मिगलानी व अंकुर मित्तल के साथ वाहिद वाइस टॊक शो का भी आयोजन किया गया।
Share This News

Author:

0 comments: