Monday 3 April 2017


फरीदाबाद, 3 अप्रैल (National24News.com) जिले की सभी छः प्रमुख मण्डियों में नई फसल के गेहॅूं की एक अप्रैल, 2017 से शुरू हो चुकी आवक से सम्बन्धित सभी प्रकार के जरूरी प्रबन्धों व तैयारियों को सुनिश्चित करने के लिए उपायुक्त समीरपाल सरों ने आज अपने कार्यालय के सभाकक्ष में सभी सम्बन्धित अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त जितेन्द्र दहिया व बल्लबगढ़ के एसडीएम अमरदीप जैन प्रमुख रूप से उपस्थित थे। अधिकारियों के अलावा सभी मण्डियों की आढ़ती एसोसिएशन के पदाधिकारी भी बैठक में मौजूद थे।

उपायुक्त  सरों ने बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि जिला की सभी मण्डियों में नियमानुसार निर्धारित तौर तरीकों से गेहूॅं की आवक, रखरखाव, खरीद, उठान व अदायगी के कार्य किए जाने अति आवश्यक हैं। सभी प्रबन्धों को निरन्तर सुनिश्चित करने के लिए अलग-अलग मण्डी अनुसार नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए हैं। फरीदाबाद एनआईटी मण्डी में बड़खल के एसडीएम रीगन कुमार, ओल्ड फरीदाबाद में हुडा के सम्पदाधिकारी महाबीर प्रसाद, मोहना व बल्लबगढ़ मण्डी में बल्लबगढ़ के एसडीएम अमरदीप जैन, फतेहपुर बिल्लोच में जिला राजस्व अधिकारी राजेन्द्र सिंह फागना तथा तिगांव मण्डी में जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जितेन्द्र कुमार को नोडल अधिकार की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

उपायुक्त सरों ने सभी मण्डियों में पर्याप्त मात्रा में बारदाना उपलब्ध करवाने, सफाई सुविधा, प्राथमिक चिकित्सा सुविधा, बिजली, पेयजल, किसान भवन आदि की साफ-सफाई गेहूं के रखरखाव, उठान तथा किसानों को अदायगी सही समय पर करने जैसे अन्य सभी प्रबन्धों को दुरूस्त रखने बारे सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश अथवा अन्य किसी भी बाहरी जगहों से जिले की मण्डियों में गेहॅूं की आवक पर पाबन्दी रहेगी। बैठक में खाद्य एवं पूर्ति, पुलिस, स्वास्थ्य विभाग, बिजली निगम, मार्कीट कमेटी, हैफेड, हरियाणा वेयर हाऊसिंग व अन्य सभी सम्बन्धित एजेन्सियों एवं विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।
Share This News

Author:

0 comments: