Wednesday 13 December 2023

अवैध हथियार, देशी कट्टे व 2 जिंदा रोंद और 20 एटीएम कार्ड सहित आरोपी सुखराम को किया गिरफ्तार, पुलिस रिमांड के बाद भेजा जेल


आरोपी पर पूर्व में अवैध हथियार, एटीएम कार्ड बदलकर फ्रॉड करने के व स्नैचिंग के 8 मामले पलवल और फरीदाबाद में दर्ज हैं। 


आरोपी एटीएम बुथ के आस-पास खडे होकर कम पढ़ लिखे लोगो को बनाते थे शिकार, आरोपी 17 नवम्बर को आया था जेल से जमानत पर


फरीदाबाद- दिसम्बर 13, डीसीपी एनआईटी अमित यशवर्धन के द्वारा अपराधियो की धर-पकड़ के दिए गए दिशा निर्देश के तहत कार्रवाई करते हुए थाना एनआईटी प्रभारी सुशीला की टीम ने किसी वारदात को अनजाम देने की फिराक में घुम रहे आरोपी को अवैध हथियार सहित काबू किया है।  


पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि 10 दिसम्बर की शाम करीब 8 बजे भगत सिंह चौक पर पुलिस टीम गस्त कर रही थी, टीम को गुप्त सूत्रों से सूचना मिली कि दो संदिग्ध लडके मोटरसाइकिल पर नीलम चौक के पास खडे है। किसी वारदात को अनजाम दे सकते हैं सुचना पर मुख्य सिपाही इंद्रजीत व सिपाही अविनाश नीलम चौक पर पहुंचे तभी थाना एनआईटी एमएचसी प्रमोद सरकारी काम से थाना कोतवाली जा रहा था को नीलम चौक के पास मिल गया। पुलिस टीम ने मुख्य सिपाही प्रमोद को सूचना के संबंध में बताया तो वह भी उनके साथ आरोपी को काबू करने के लिए चल दिया। पुलिस टीम मौके पर पहुंची तो आरोपी मोटरसाइकिल पर भागने लगे। पुलिस टीम के द्वारा आरोपियो को काबू करने के लिए दौडा तो मुख्य सिपाही प्रमोद (एमएचसी) ने आरोपी को काबू किया एक आरोपी को काबू करते समय मोटरसाइकिल से गिर गया और मुख्य सिपाही प्रमोद का हाथ आरोपी के निचे दब गया और हाथ में चोट लग गई जिससे हाथ में फ्रैक्चर हो गया लेकिन आरोपी को काबू कर लिया । आरोपी की तलाशी लेने पर आरोपी के कब्जे से देसी कट्टा व 2 जिंदा रोंद और  20 ATM कार्ड व 300 रुपये बरामद हुए है। आरोपी के खिलाफ थाना एनआईटी में अवैध हथियार रखने का मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार किया गया। पुलिस डिमांड पर लेकर पूछताछ की गई। गिरफ्तार आरोपी सुखराम निवासी गाँव बढराम पलवल का रहने वाला है। आरोपी का मौके से फरार दुसरे साथी के पता ठिकाने के बारे में पूछा गया जिसे जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। आरोपी का रिकॉर्ड चेक करने पर पलवल व फरीदाबाद में अवैध हथियार, एटीएम कार्ड बदलकर फ्रॉड करने के, स्नैचिंग 8 मामलो का खुलासा हुआ है। जिसमें 5 पलवल में तथा 3 फरीदाबाद के थाना एसजीएम नगर, खेडी पुल और सेक्टर-8 में दर्ज है। आरोपी से पूछताछ में सामने आया कि आरोपी एटीएम मशीन के आस-पास खडे होते है और बुजुर्ग महिला व पुरुष व कम पढ़े लिखे व्यक्तियो का इंतजार करते है। जैसे ही कोई व्यक्ति आता है तो आरोपी पिछे खडे होकर पिन देख लेते है। अचानक से एटीएम मशीन की बटन के साथ छेडखानी कर देते है और मदद के नाम पर अपने पास रखे सेम बैंक के एटीएम कार्ड से बदल देते या फिर धक्का मुक्की कर एटीएम गिरा देते है और अपने पास से सेम बैंक के एटीएम को बदल देते है। आरोपी को पूछताछ के लिए 1 दिन के पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ की गई। आरोपी के अन्य साथियों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। आरोपी को पूछताछ के बाद अदालत में पेश कर जेल भेजा गया। 

Share This News

0 comments: