Tuesday 17 October 2023

3 करोड़ 14 लाख की कीमत से स्कूल में बनेगी बहु मंजिला इमारत: सीमा त्रिखा


फरीदाबाद : राजकीय बाल उच्च विद्यालय नं. की बिल्डिग के निर्माण कार्य का सोमवार को स्कूल में पढ़ने वाले छात्रों एवं इस स्कूल के शुरूआती दौर में लगभग 50 वर्ष पूर्व यहां से अपनी पढ़ाई पूरी कर चुके छात्रों द्वारा शुभारंभ कराया गया। स्कूल की इस नई बिल्डिंग में करोड़ 14 लाख की लागत से 16 कमरे बनाए जाएंगे। प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा स्कूल की बिल्डिंग के निर्माण की घोषणा की थी और सितंबर को विधिवत रूप से इसका उद्घाटन किया था। आज विधायक श्रीमती सीमा त्रिखा ने इसको अमलीजामा पहना दिया। 


उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि बड़खल विधानसभा क्षेत्र के अन्य स्कूलों के निर्माण के लिए 25 करोड़ रुपए मंजूर हो रखे हैंजल्द ही उनका भी कार्य शुरू कराया जाएगा। विधायक ने कहा कि एक नंबर मार्किट में स्थित यह स्कूल शहर का बहुत पुराना स्कूल है। सरदार मंजीत सिंह चावलासरदार हरदयाल सिंह एवं गुलशन कपूर ने सन् 1970 में इस स्कूल से अपनी पहली कक्षा से लेकर आठवीं तक की पढाई की और आज इस स्कूल और आज यही लोग इस स्कूल के बिल्डिंग के निर्माण कार्य का नींव अपने हाथों से रख रहे हैं। विधायक ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में बड़खल विधानसभा में चहुंमुखी विकास हो रहे हैं और इसके लिए किसी प्रकार के धन की कोई कमी नहीं है। 


लोगों को बेहतर मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने के साथ-साथ उनके विकास के लिए नए आयाम भी स्थापित किए जा रहे हैं। पूर्ववर्ती सरकारों ने लोगों को केवल बरगलाने का काम किया हैमगर प्रदेश की भाजपा सरकार चहुंमुखी विकास कर रही है। इस मौके पर उनके साथ मंजीत सिंह चावलाचरणप्रीत सिंहहरदयाल सिंहगुलशन कपूरसुमित विजखुशबू सिंहदलजीत सिंहअनिल कपूररविन्द्र भाटियाप्रवीण खत्री बब्बूहर्ष नरूलागौरव बत्रादीपा भाटियापिंकी दुआगगनदीप सिंह रिंकूसंजय अरोड़ानीरज नागपालविशम्भर भाटियामुख्य अध्यापक रणजीत सिंहसुमेर सिंहसोहनपालअंजू त्यागीलक्ष्मी सेतियाकला अध्यापक देवेन्द कुमारराजकुमारसुनील कुमार एवं शारदा देवी मौजूद रही।

Share This News

0 comments: