Sunday 10 March 2019

शहीद के परिजनों की मदद के लिए समाज आगे आएं : सुमित गौड़


फरीदाबाद 10 मार्च । हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव व प्रदेश प्रवक्ता सुमित गौड़ ने अपने जन्मदिन को यादगार बनाने के उद्देश्य से अटाली गांव के शहीद संदीप कालीरमन को श्रद्धांजलि देने के लिए सेक्टर-12 शहीद स्मारक गेट पर एक श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। इस श्रद्धांजलि सभा का आयोजन में फरीदाबाद के सामाजिक संगठन, रोटरी क्लब अरावली ने भी बढ़चढक़र हिस्सा लिया। 

श्रद्धांजलि सभा में मुख्य रुप से शहीद संदीप के पिता नयनपाल, भाई सोनू व बेटी के अलावा, कर्नल गोपाल सिंह, सूबेदार विजेंद्र, रिटायर्ट एसई सीएम थापर, ब्राह्मण सभा के अध्यक्ष सुरेंद्र शर्मा बबली, दिनेश पंडित, देव पंडित, गौतम, वरुण बंसल, प्रदीप छाबड़ी पार्षद पलवल, मनीष, सुमित, भीम तेवतिया, ओमपाल, नरेंद्र सिंह, श्रेय शर्मा, भोला ठाकुर, दीपक शर्मा, रामपाल, सुंदर आदि मौजूद थे। श्रद्धांजलि सभा का मंच संचालन कवि मोहन शास्त्री व यशदीप कौशिक ने किया। सर्वप्रथम शहीद संदीप के चित्र पर माल्यार्पण कर उसे श्रद्धांजलि दी और परमात्मा से उसके परिजनों को एक दुख सहने की शक्ति देने की प्रार्थना की। 

इस मौके पर युवा समाजसेवी सुमित गौड़ ने कहा कि यह हमारे के लिए गर्व की बात है कि हमारे वीर सैनिक देश की सरहदों पर दुश्मनों से हमारी रक्षा करते है, तभी हम चैन की नींद सो पाते है। शहीद परिवार की समस्याओं व दुख तकलीफों को वह भली भांति जानते है क्योंकि वह खुद सैनिक परिवार से है। उन्होंने कहा कि सैनिक ड्यूटी पर होता है और उसका परिवार डर में होता है। अगर कोई सैनिक देश की रक्षा के लिए संदीप की तरह शहीद हो जाता है तो उस दुख की कोई सीमा नहीं होती। उन्होंने उपस्थितजनों से कहा कि आज इस श्रद्धांजलि सभा के माध्यम से वह दो शपथ लेकर जाए कि वह अपने आसपास, दोस्तों व रिश्तेदारियों में से ज्यादा से ज्यादा लोगों को सेना में भर्ती होने के लिए प्रेरित करेंगे और दूसरा किसी भी शहीद के परिवार को हरसंभव मदद करेंगे। इस मौके पर सुमित गौड़ ने शहीद के परिजनों की आर्थिक मदद भी की और उन्हें विश्वास दिलाया कि भविष्य में वह पूरी तरह से उनके साथ है।
Share This News

0 comments: