Wednesday 26 December 2018

पलवल क्षेत्र मैं विकास की लहर : विपुल गोयल


पलवल, 26 दिसंबर। हरियाणा उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने कहा कि प्रदेश सरकार ने पलवल क्षेत्र के विकास की कोई कसर नहीं छोड़ी गई है। जब विकास की बात आती है तो पलवल जिले में भी प्राथमिकता के आधार पर विकास किया जाता है। श्री विपुल गोयल पलवल विश्राम गृह में ग्राम पंचायतों के सरपंचों को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर पृथला विधानसभा क्षेत्र से विधायक टेकचंद शर्मा व भाजपा जिलाध्यक्ष जवाहर सिहं सौरोत भी मौजूद थे।

  उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कुशल नेतृत्व में बिना किसी भेदभाव के विकास को गति प्रदान की जा रही है। फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र में जब विकास की बात की जाती है तो पलवल जिले का भी विशेष ध्यान रखा जाता है। पलवल जिले के गांव दुधौला में श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय का निर्माण किया जा रहा है। जिसमें युवाओं को रोजगार परक शिक्षा प्रदान की जाएगी। युवाओं के हाथों  में हुनर आने के बाद उन्हें नौकरियों में अवसर प्राप्त होगें। उन्होंने कहा कि पलवल जिले में नई आईटीआई बनाने तथा पुरानी आईटीआई को अपडेट करने का काम सरकार ने किया है। ताकि पलवल जिले का विकास हो सके। श्री गोयल ने कहा कि पलवल में जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए एलिवेटिड पुल बनाया जा रहा है। इसके अलावा पलवल जिले को केएमपी व केजीपी की सौगात दी गई है। 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शासन में केएमपी का निर्माण कार्य बंद पड़ा था लेकिन भाजपा के सत्ता में आते ही यह कार्य अपने हाथों में लेते हुए विकास कार्य को गति प्रदान की और केएमपी व केजीपी एक्सप्रेस-वे का निर्माण कार्य पूरा किया। उन्होंने कहा कि केएमपी पर पांच नए शहर बसाने के लिए भाजपा सरकार पहल कर रही है। ये शहर 50-50 हेक्टेयर भूमि में बसाए जाएगें जिनमें सभी आधुनिक सुविधाऐं उपलब्ध होगी। पलवल जिले में भाजपा का विधायक नहीं होने के बावजूद भी विकास कार्यो में कोई कसर नहीं छोडी गई है। पूर्व सरकारों में इतना विकास नहीं हुआ जितना वर्तमान सरकार के चार सालों के कार्यकाल में हो गया है। विपुल गोयल ने कहा कि फरीदाबाद में आगामी 30 दिसंबर को सेक्टर-12 में विकास रैली आयोजित की जाएगी जिसमें मुख्य अतिथि प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहरलाल होगें। विकास रैली फरीदाबाद-पलवल  क्षेत्र के विकास को नए आयाम देगी।

इस अवसर पर पृथला विधानसभा क्षेत्र के विधायक टेकचंद शर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष जवाहर सिंह सौरोत, पलवल ब्लॉक पंचायत समिति के चेयरमैन प्रेमचंद शर्मा, भाजपा महामंत्री पवन अग्रवाल, जयसिंह चौहान सहित अन्य गांवों के पंच-सरपंच तथा गणमान्य लोग मौजूद थे।
Share This News

0 comments: