Sunday 12 August 2018

आयुर्वेद बना जीवन का आधार


फरीदाबाद : 12 अगस्त । जीवा पब्लिक स्कूल में कक्षा पहली से लेकर तीसरी तक के छात्रों के लिए एक फैन्सी ड्रेस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में बच्चों ने प्राकृतिक संसाधनों को अपने अनूठे अंदाज में प्रदर्शित किया। नन्हे-मुन्ने छात्रों ने प्राकृतिक संसाधनों का रूप धारण किया। छात्र समुद्र, पेड़, नदियाँ, पहाड़ इत्यादि के रूप में मंच पर आए व इन्होंने प्राकृतिक संसाधनों की उपयोगिता का वर्णन किया। वहीं दूसरी तरफ छात्रों ने आयुर्वेद के महत्व पर भी प्रकाश डाला एवं कुछ खास पौधें, जड़ी-बूटियों पेड़ को घरेलू उपचार के रूप में प्रयोग करने के लिए सबको प्रेरित किया।

सभी छात्रों ने बहुत आत्मविश्वास के साथ मंच पर अपनी-अपनी प्रस्तुति दी। छात्रों की साज-सज्जा भी बहुत सुंदर थी एवं सभी छात्र अपने-अपने विषय-वस्तु से भली-भांति परिचित थे एवं सभी छात्रों का प्रस्तुतिकरण भी देखने योग्य था। दर्शक दीर्घा में बैठे छात्रों ने भी इस अवसर पर पर भरपूर आनन्द प्राप्त किया तथा विभिन्न विषयों की जानकारी प्राप्त की। कार्यक्रम में कुछ छात्रों ने बहुत सुंदर प्रदर्शन किए जिनके नाम इस प्रकार से हैं :- कक्षा पहली से आधरिका जायसवाल सर्वश्रेष्ठï प्रदर्शन, शौर्य चौहान सर्वश्रेष्ठï विषयवस्तु, आदित्य शर्मा सर्वश्रेष्ठï सहायक सामग्री, तुषार सर्वश्रेष्ठï वक्ता, आरना तिवारी सर्वश्रेष्ठï परिधान, कक्षा दूसरी से सिद्घान्त रावत सर्वश्रेष्ठï संवाद, इधान्त सिंह सर्वश्रेष्ठï विषय वस्तु, मनसाहिब सर्वश्रेष्ठï प्रदर्शन, जयन्त जोशी सर्वश्रेष्ठï रंगमंच सामग्री, मानवी पांडे सर्वश्रेष्ठï परिधान, विनीत सर्वश्रेष्ठï कथानक, कक्षा तीसरी से वेदांत चौहान सर्वश्रेष्ठï कथानक, दिव्यांशी बजाज सर्वश्रेष्ठï प्रस्तुति, सौया माहौर सर्वश्रेष्ठï परिधान, लक्ष्मण शर्मा सर्वश्रेष्ठï संवाद, माहिका शुक्ला सर्वश्रेष्ठï विषयवस्तु।

इस अवसर पर विद्यालय के अध्यक्ष, उपाध्यक्षा, प्रधानाचार्या, प्रशासनिका इत्यादि सभी अध्यापिका उपस्थित रहे। सभी ने छात्रों की प्रस्तुति की प्रशंसा की। 

Share This News

0 comments: