Sunday 10 June 2018

धर्म व जात के नाम पर बांटने वालों के खिलाफ होना होगा एकजुट : अशोक तंवर


फरीदाबाद : 10  जून 2018 । कांग्रे्रस के प्रदेश अध्यक्ष डा. अशोक तंवर ने भाजपा सरकार पर बड़ा तंज कसते हुए कहा कि भाजपाईयों ने चार साल के शासनकाल में देश व प्रदेश को धर्म व जाति के नाम पर बांटने काम किया है। ऐसे में ऐसी विघटनकारी ताकतों के खिलाफ एकजुट होकर संघर्ष करने की जरुरत है। उन्होंने कहा कि भाजपा फूट डालो और राज करो की नीति पर चलते हुए समाज को बांटकर अपनी राजनैतिक रोटियां सेंकने का काम कर रही है, लेकिन काठ की हाड़ी बार-बार नहीं चढ़ती, एक बार ही अग्रि ही काठ की हाड़ी को जलाकर राख कर देती है। उसी प्रकार जनता की आक्रोश रुपी अग्रि भाजपा को सत्ताविहीन करके ही दम लेगी क्योंकि अब देश व प्रदेश के लोगों को भाजपा की असलियत समझ आ चुकी है और वह भाजपाईयों के झूठ व जुमलों के बहकावे में आने वाले नहीं है।  

श्री तंवर रविवार को देर सायं कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी द्वारा ओल्ड फरीदाबाद स्थित पीर वाली मस्जिद प्रांगण में आयोजित रोजा इफ्तार दावत में उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे। इस इफ्तार दावत में जहां हिन्दु-मुस्लिम एकता का अनूठा संगम देखने को मिला वहीं रमजान के इस पवित्र माह में हजारों-हजारों की तादाद में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने अपने रोजे खोलें और हिन्दुओं ने भी उनकी आवोभगत में कोई कोर कसर बाकि नहीं छोड़ी। कार्यक्रम के आयोजक विकास चौधरी ने स्वयं अपने हाथों से रोजेदारों के रोजे खुलवाए वहीं समारोह में मुख्यातिथि के तौर पर पहुंचे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डा. अशोक तंवर का पटका व टोपी पहनाकर उनका सार्वजनिक अभिनंदन किया। मौलाना अशरफ, मौलाना मुफ्ती, मौलाना अब्दुल सलाम, मौलाना अब्बू सालिब ने नमाज अदा कर रोजेदारों को रमजान की मुबारकबाद दी। रोजा इफ्तार दावत मेें उपस्थित हिन्दु-मुस्लिम समुदाय से आए लोगों को संंबोधित करते हुए अशोक तंवर ने कहा कि रमजान के पवित्र माह में इफ्तार दावतों का आयोजन सही मायनों में हिन्दु-मुस्लिम एकता के सौहार्दपूर्ण वातावरण को दर्शाता है। 

इन आयोजनों से हमें आपसी प्रेम-प्यार की भावना को जागृत करने व साम्प्रदायिकता बढ़ाने वाली ताकतों के खिलाफ एकजुट होकर लडऩे का संदेश भी मिलता है क्योंकि आज देश व प्रदेश में धर्म व जात के नाम पर लोगों को बांटकर भाई को भाई से लड़ाकर औछी राजनीति की जा रही है, ऐसे में बिगड़ते हालातों को रोकने के लिए इस प्रकार के सौहार्दपूर्ण आयोजनों की बड़ी आवश्यकता है क्योंकि रमजान का महीना पवित्र होता है और सार्वजनिक आयोजनों में लिए जाने वाला संकल्प भविष्य की राह तय करता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा सभी वर्गाे को एक साथ लेकर चलने की नीति पर कार्य करते हुए हमेशा सर्व समाज व हर धर्म के लोगों की सेवा करना ही उनका पहला कत्र्तव्य समझा है तथा कभी भी किसी भी वर्ग के व्यक्ति को निराश नहीं किया व किसी के साथ भेदभाव नहीं किया। खासकर दलित, वंचित एवं अल्पसंख्यक वर्ग की हमेशा से रक्षा और सम्मान किया। कार्यक्रम के आयोजक कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी ने अपने संबोधन में इफ्तार दावत में आए हजारों की तादाद में एकत्र हुए लोगों को आपसी भाईचारे का संकल्प की शपथ दिलाते हुए आह्वान किया कि समाज के सभी वर्गों, धर्मों और जातियों के लोग मिलकर एक दूसरे के आयोजनों में सहयोग करें। 

उन्होंने कहा कि आज के इस आयोजन से हम आपसी भाईचारे की शपथ तो लेते ही है साथ ही कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष डा. अशोक तंवर के नेतृत्व में तुष्टीकरण की नीति पर चलने वाली भाजपा के खिलाफ एकजुट होकर संघर्ष का शंखनाद करते है। इस मौके पर पूर्वमंत्री ए.सी. चौधरी, फरीदाबाद प्रभारी मोहम्मद बिलाल उटावड़, अमन अहमद, प्रदेश महासचिव राजकुमार तेवतिया, पं. राजेंद्र शर्मा, ओबीसी सैल के चेयरमैन राकेश भड़ाना, प्रदेश सचिव सत्यवीर डागर, सुमित गौड़, ज्ञानचंद आहुजा, ओमपाल टोंगर, सरदार परमजीत सिंह गुलाटी, धर्मदेव आर्य, नरेश गोदारा, संजय शर्मा, महेेंद्र शर्मा, संजय सैफी, रेनू चौहान, अनीशपाल, निबरास अहमद, राजेश आर्य, अनुज शर्मा, हाजी शरीफ, हसीन सैफी,जाकिर हुसैन, कासिम सैफी, फईम सैफी, मौसीन खान, सुहैल गुलशेर ठेकेदार, हाजी अब्दुल वाजिद, हाजी भूरे, हाजी शाहिद, हाजी अरशद, फारुख शाह सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे। 

Share This News

0 comments: