Monday 11 June 2018

पत्नी की हत्या करने वाला आरोपी पति को किया गिरफतार


फरीदाबाद 12 जून । मकान मालिक अकिंत निवासी अजरौंदा की शिकायत पर थाना सैंट्रल में दिनांक 28.01.2018 को धारा - 302 आई.पी.सी के तहत हत्या का मुकदमा न० 120 दर्ज किया गया था।

अमित सैनी निवासी अजरौन्दा के, मकान में किराए पर रहने वाले  कश्मीर उर्फ  ढिल्लू पुत्र रतन सिंह निवासी डिघल  जिला झज्जर ने पत्नी लक्ष्मी की गला दबाकर कर हत्या कर दी थी।,, उसी दिन से लक्ष्मी उर्फ लक्खी का पति कश्मीर उर्फ ढिल्लु किराये के मकान से गायब था।

इस केस की तफ्तीश अपराध शाखा DLF को सौंपी गई थी । प्रभारी DLF  Insp नवीन कुमार ने अपने अधिन   एक टीम का गठन किया जिसमे उप निरीक्षक जमील अहमद, सहायक उप निरीक्षक कप्तान सिंह, मुख्य सिपाही आनन्द सिंह, मुख्य सिपाही ईश्वर सिंह, सिपाही सन्दीप (ड्राईवर), सिपाही रविन्द्र, सिपाही सूरज को शामिल किया गया।

तकनीकी साधनो व विशेष सूत्रों से मिली सुचना के आधार पर पता लगा कि आरोपी कश्मीर उर्फ ढिल्लु  फतेहाबाद में है जिसको अपराध शाखा  DLF ने दिनांक 10.6.18 को फतेहाबाद से गिरफ्तार किया गया है । 

दौराने पूछताछ में आरोपी कश्मीर उर्फ ढिल्लु ने बतलाया की वह अपनी पत्नी लक्ष्मी की हत्या करने के बाद फरार होकर एक हफ्ते तक अपने गाँव डीघल में खेतो में रहा और फिर वहां से सीधा फतेहाबाद चला गया और वही पर मेहनत मजदूरी करके फुटपाथ पर ही रहने लगा ।

DLF प्रभारी नवीन ने बताया कि कश्मीर ने लक्ष्मी से करीब तीन चार साल पहले शादी की थी , यह लक्ष्मी की दूसरी शादी थी । लक्ष्मी का पहले पति से एक 5/6 साल का लड़का भी था । शादी के कुछ दिन बाद ही लक्ष्मी ने कश्मीर पर घर से अलग रहने के लिए दवाब बनाना शुरू कर दिया ।

 कश्मीर करीब एक साल तक गाँव डीघल में ही एक किराये का मकान लेकर रहने लगा । लेकिन लक्ष्मी ने फिर से कश्मीर से लड़ाई झगड़ा करना शुरू कर दिया और कहने लगी कि मुझे यहाँ गाँव में नहीं रहना ।

कश्मीर अपनी पत्नी लक्ष्मी को लेकर  जनवरी 2018 में ही फरीदाबाद आ गया और अजरौंदा में एक किराये के मकान में रहने लगा । जहाँ पर फिर से लक्ष्मी ने कश्मीर के लड़ाई झगड़ा शुरू कर दिया और कहने लगी की वह अपने गाँव की जमींन को उसके नाम कर दे । रोज रोज इसी बात को लेकर होने वाले लड़ाई झगडा से परेशान होकर दिनांक 27.01.2018 की रात को कश्मीर ने लक्ष्मी का सोते हुए उसी की चुन्नी से गला दबा कर हत्या कर वहां से फरार हो गया था।

पुलिस प्रवक्ता सुबे सिंह ने बताया कि आरोपी को आज अदालत पेश करके पुलिस रिमाण्ड लिया जाऐगा और वारदात से संबंधित साक्ष्य एकत्रित किए जाऐगे।
Share This News

0 comments: