Monday 28 May 2018

निशुल्क चिकित्सा शिविर आम जन के लिए काफी लाभदायक साबित होते है: पार्षद मनोज नासवा


फरीदाबाद 28 मई। डी.आई खॉन सेवा समिति कालका मण्डल एवं नव प्रयास सेवा संगठन पार्षद मनोज नासवा के नेतृत्व में से 2के ब्लाक पार्क फरीदाबाद में रक्तदान शिविर एवं हैल्थ चैकअप कैम्प का आयोजन किया गया। इस अवसर पर लग्भग 200 मरीजों का चैकअप किया गया एवं 108 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। शिविर में महापौर श्रीमती सुमन बाला, पार्षद  जसंवत सिंह, ममता चौधरी विशेष रूप से मौजूद रही।  इस शिविर में पार्षद मनोज नासवा ने स्वयं भी रक्तदान किया व उनके साथ तिलक मेहंदीरत्ता, कंवर भान, कमल चांदना, बिट्टू व  सुनील यादव ने भी रक्तदान किया। 


इस कैम्प का शुभारंभ बढख़ल विधायक श्रीमती सीमा त्रिखा ने बतौर  मुख्य अतिथि किया।  इस अवसर पर श्रीमती सीमा त्रिखा ने कहा कि इस तरह के शिविरों का आयोजन समय समय पर होना चाहिए ताकि उन लोगो को लाभ मिल चुके जो कि आर्थिक तंगी के चलते अपना ईलाज कराने में सक्षम नहीं होते। उन्होंने कहा कि इन शिविरों से उनकी जान को बचाया जा सकता है।  इस मौके पर महापौर श्रीमती सुमन बाला ने भी कहा कि इस तरह के शिविरो का आयोजन समय समय पर होना चाहिए  ताकि आमजन को इसका लाभ मिल सके। 
इस मौके पर पार्षद मनोज नासवा ने कहा कि हम हर वर्ष इस तरह का शिविर का आयोजन किया जाता है उन्होंने कहा कि इस शिविर का मुख्य उददेश्य सेवा करना है इसी को लेकर हर वर्ष इसका आयोजन किया जाता है। उन्होने कहा कि गर्मी के दिनो में खून की कमी होती है और उसी को पूरा करने का प्रयास करने के लिए हम रक्तदान शिविर का भी आयोजन करते है। 
डीआई खॉन सेवा समिति सदैव समाजसेवा में संलिप्त रहती है और समय समय पर इस तरह के आयोजन करके लोगों केा लाभ पहुंचाने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि यह शिविर उन लोगो के लिए रामबाण साबित होते है जो कि बडे बडे अस्पतालों में अपना ईलाज कराने में असमर्थ होते है। उन्होंने पूरी टीम को बधाई दी।
इस शिविर में डा. सुनील भारद्वाज, एमडी व उनकी टीम ने आये हुए मरीजों की  नसों, फेफडो, हीमोग्लोबिन व ब्लड शूगर की जांच की एवं उन्हें इन बीमारियों से बचाव के उपाय भी बताये।   इस शिविर में हरीश दुआ, गौरव बतरा, कमल चांदना, हरी कृष्ण वर्मा, संजय मखीजा, युधिष्ठर खत्री, सतीश खत्री, नरेश दुआ, योगेन्द्र,  राज बोहरा, सतीश फागना, भुवेनश बतरा, पंकज बतरा, यशपाल गुगलानी, मोहन सिंह भाटिया, चंदन बवेजा, योगेश ढींगडा सहित अन्य गणमान्य लोगों ने शिरकत की। बन्नूवाल वेलफेयर एसोसिएशन, प्रभाती जत्था, भािटया सेवक समाज, सिद्धपीठ हनुमान मंदिर 2, सहित अन्य कई एसोसिएशनो का भी इस शिविर में विशेष सहयोग रहा। 


Share This News

0 comments: