Saturday 3 March 2018

गैस सिलेंडरों की काला बाज़ारी को लेकर क्राइमब्रांच बड़खल की छापेमारी :अनिल छिल्लर


फरीदाबाद : 3 मार्च । फरीदाबाद बड़खल क्राइम ब्रांच को मिली बड़ी सफलता। क्राइम ब्रांच बड़खल की टीम ने फ़ूड एण्ड  सप्लाई विभाग के अधिकारियों के साथ संयुक्त रूप से सूरजकुंड थाना इलाके के एक प्लाट में छापा मारकर 143 अवैध सिलेंडर बरामद करते हुए मौके से एक व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया है.  कब्जे में लिए गए इन सिलेंडरों में इंडियन ऑयल , भारत गैस और हिंदुस्तान पेट्रोलियम कंपनी के सिलेंडर शामिल है. जिनमे घरेलू और कमर्शियल सिलेंडर्स मौजूद थे. आरोपियों द्वारा यहाँ घरेलु सिलेंडरों से कमर्शियल सिलेंडर अवैध रूप से रीफिल किये जाते थे और वहीँ छोटे सिलेंडरों में भी रीफिलिंग की जाती थी.        

 क्राइम ब्रांच बड़खल और फ़ूड एण्ड  सप्लाई विभाग की दिखाई दे रही यह लाइव रेड सूरजकुंड थाना इलाके की है जहाँ छापा मारकर  यहाँ से सिलेंडरों की बड़ी खेप बरामद की है.  दरअसल लम्बे समय से पुलिस को शिकायत मिल रही थी कि यहां सिलेंडरों की रिफलिंग और कालाबाजारी होती है। इस पर क्राइम ब्रांच ने खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के अधिकारियो के साथ छापामारी की तो क्राइम ब्रांच को मौके को मौके से कुल 143 घरेलू व कमर्शियल सिलेंडर मिले जिन्हे अवैध रूप से कालाबाज़ारी के लिए रीफिल किया जा रहा था. बरामद किये गए इन सिलेंडरों में इंडियन ऑयल , हिन्दुस्तान पेट्रोलियम और भारत गैस के सिलेंडर्स शामिल है जिनमे 80 घरेलु जबकि 62 कमर्शियल सिलेंडर शामिल हैं। 

क्राइम बड़खल ब्रांच इंचार्ज इन्स्पेक्टर अनिल छिल्लर ने बताया की उन्हें सूचना मिली थी कि सूरजकुंड थाना इलाके में एक प्लाट में सिलेंडरों की रिफलिंग और कालाबाजारी होती है इस पर उन्होंने खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के अधिकारियों को अपने साथ लेकर छापा मारा तो मौके से उन्हें भारी मात्रा में अलग अलग  कंपनियों के घरेलु और कमर्शियल सिलेंडर मिले उन्होंने बताया की कार्यवाही करते हुए उन्होंने कुल 143 सिलेंडरों के अलावा एक आरोपी समेत तीन गाड़ियां भी जप्त की है जिनके द्वारा यह सिलेंडर सप्लाई किये जाते थे. फिलहाल उनकी टीम पकडे गए आरोपी से गहन पूछताछ कर रही है. 
Share This News

0 comments: