Friday 9 February 2018

खजानी वूमैनस वौकेशनल संस्थान में कौशल विकास मेले का आयोजन


  
फरीदाबाद 9 फरवरी : एनआईटी स्थित खजानी वूमैनस वौकेशनल इस्ट्ीटयूट में कौशल विकास मेले का आयोजन किया गया जिसमें संस्थान की सभी छात्राओं ने भारी संख्या में भाग लेकर अपनी मौजूदगी दर्ज कराई। इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में महापौर सुमन बाला,खजानी की लीगल एडवाईजर श्रीमति भावना शर्मा,खजानी के ट्रेनिगं पार्टनर आर्टिवा कंसलटेंट प्रा.लि.के डायरेक्टर अनुज भास्कर उपस्थित थे। इस अवसर पर महापौर सुमन बाला ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की पीएमकेवीवाई योजना एक क्रांतिकारी कदम है जिसमें महिलाएं अपने पैरो पर खड़ा होकर देश की उन्नति में महत्वपूर्ण योगदान दे सकती है। 

उन्होनें प्रधानमंत्री जी की स्किल डेवेलेपमेंट कोर्स की अहमियत के बारे में बताया और साथ ही साथ बताया कि पीएमकेवीवाई की सबसे खास बात यह है कि छात्राओं की फीस को भारत सरकार द्वारा वहन किया जाएगा। सुमन बाला ने खजानी संस्थान के पदाधिकारियों और स्टॉफ को बधाई दी जिनके अथक प्रयास से महिलाओं के उत्थान के लिए कौशल विकास मेले का आयोजन किया जा रहा है। इस मौके पर श्रीमति भावना शर्मा ने छात्राओं को स्किल डेवलेपमेंट के बारे में विस्तार से बताया कि किस तरह इस कोर्स को करके उनके जीवन में महत्वपूर्ण बदलाव आ सकते है।

 उन्होनें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की इस योजना की खुले मन से प्रंशसा करते हुए कहा कि इससे छात्राओं में आत्मविश्वास आएगा और उन्हें रोजगार भी मिलेगा। इस अवसर पर अनुज भास्कर ने भी पीएमकेवीवाई योजना के बारे में छात्राओं को बताया कि इस कोर्स को करने के बाद छात्राएं भविष्य में कड़ी से कड़ी प्रतिस्र्पधा को भी आसानी से पार कर सकेगीं। इस मौके पर खंजानी संस्थान के डायरेक्टर संजय चौधरी ने कहा कि खजानी संस्थान की हमेशा सोच रही है कि इस संस्थान में दाखिला लेने वाली छात्राओं को नौकरी के बेहतर अवसर उपलब्ध कराए जा सके जिससे की छात्राएं देश हो या विदेश हर जगह अपने माता पिता के साथ साथ इस संस्थान का नाम भी रोशन कर सकें। 
                                               

Share This News

0 comments: