Friday 19 January 2018

जिला स्तर विज्ञान प्रदर्शनी में डीएवी कॉलेज ने किया शानदार प्रदर्शन


फरीदाबाद, 19 जनवरी।  डॉ बी आर गवर्नमेंट कॉलेज पलवल में आयोजित जिला स्तरीय विज्ञान प्रदर्शनी में एनएच तीन स्थित डीएवी शताब्दी कॉलेज के छात्रों ने शानदार प्रदर्शन कर शहर का नाम रौशन किया गया। विभिन्न सब्जेक्टों में बड़ी संख्या में छात्रों ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। इनकी सफलता पर कैंपस में खुशी की लहर है। 


डीएवी के छात्रों को कंप्यूटर व ज्योग्राफी में प्रथम स्थान और फिजिक्स में द्वितीय स्थान मिला। कम्प्यूटर में  बीसीए के छात्र मनीष झा एवं नीरज मल्होत्रा ने  मिल कर  डॉ सुनीति आहूजा एवं उत्तमा पांडेय की गाइडेंस  में  रोबोटिक्स गेम तैयार किया था। प्रदर्शनी में गेम को देखने के लिए खासे भीड़ दिखी। बीए का छात्र  प्रणय और सागर ने ज्योग्राफी में पर्यावरण को कैसे बचाया जाए। 

इस पर अपने मॉडल के प्रस्तुति की। डॉ विजयवंति के गाइडेंस में बच्चों ने मॉडल तैयार किया था। निर्णायक मंडल ने ज्योग्राफी के मॉडल को काफी सराहा। इससे समाज में काफी फायदा मिलने की उम्मीद जताई। डॉ अंकुर अग्रवाल और पंकज झा के देखरेख में मनीष और जयवीर ने फिजिक्स में आटोमेटिक कार ड्राइविंग जो पावर सेविंग भी करता है।  मॉडल प्रस्तुत किया था। फिजिक्स के मॉडल की भी काफी सराहना मिली। प्रदर्शनी में शानदार प्रदर्शन करने प्रचार्य डॉ सतीश आहूजा ने सभी टीम इंचार्ज और  भाग लेने वाले छात्रों  को बधाई व शुभकामनाएं। 






Share This News

0 comments: