Thursday 14 December 2017

आई एम एसएमई ऑफ इंडिया विभिन्न कंपनियों के साथ मिलकर उद्योगों के लिए बनाएगी सोलर बिजली : राजीव चावला


फरीदाबाद:14 दिसम्बर।  देश विदेश में माइक्रो, स्मॉल एवं मीडियम इंटरप्राइजेज की बेहतरी के लिए काम करने वाले उद्योग संगठन आई एम एसएमई ऑफ इंडिया ने वर्ष 2018 में 10 मेगावाट सोलर बिजली बनाने का लक्ष्य बनाया है। इसके लिए संस्था विभिन्न कंपनियों के साथ सोलर बिजली बनाने के करार करेगी।

आई एम एसएमई ऑफ इंडिया के पंजाब चैप्टर से जुड़े उद्यमियों ने फरीदाबाद का दौरा किया। इस मौके पर उन्हें मारूति कंपनी, हीरो मोटरसाइकिल और संधार लॉकिंग कंपनियों का भी भ्रमण करवाया गया। इस अवसर पर आई एम एसएमई ऑफ इंडिया के चेयरमैन एवं इनोवेटिव उद्योग प्रबंधक राजीव चावला ने वर्ष 2018 में 10 मेगावाट सोलर बिजली बनाने का लक्ष्य तय करने की बात कही। इसके तहत संस्था विभिन्न कंपनियों में सोलर पैनल के जरिए बिजली निर्माण करवाएगी। श्री राजीव चावला ने बताया कि पंजाब के एसएमई इंडस्ट्रजी संचालकों ने आई एम एसएमई ऑफ इंडिया के साथ जुडक़र तेजी से तरक्की करने में रुचि दिखाई है। वहीं संस्था आज इंडिया की सबसे तेज गति से बढऩे वाली एसएमई संस्था बन गई है। उद्यमी अपने उद्योगों को तेजी से बढ़ाने के लिए आई एम एसएमई ऑफ इंडिया के नेटवर्क के साथ जुड़ रहे हैं।

इस मौके पर आई एम एसएमई ऑफ इंडिया ने विशिष्ट कार्य करने वाले उद्यमियों को सम्मानित भी किया। इसमें हैंकर बाइक को 40 हजार रुपये का नकद इनाम देकर सम्मानित किया गया। संस्था के पंजाब चैप्टर अध्यक्ष गुरमीत सिंह कुलार एवं महासचिव मनजिंदर सिंह सचदेवा ने कहा कि उद्योग भ्रमण का बहुत फायदा हुआ है जिसे हम पंजाब के उद्यमियों के साथ साझा करेंगे।

कार्यक्रम समाप्ति पर मशहूर स्टैंड अप कॉमेडियन मनीष त्यागी ने सभी को जमकर हंसाया। जिसकी सभी ने प्रशंसा की।
Share This News

0 comments: