Sunday 12 November 2017

दो मंत्रियों की खींचतान में भाजपा की स्मार्ट सिटी बनी नर्क सिटी : ललित नागर


फरीदाबाद, 12 नवम्बर । तिगांव विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेसी विधायक ललित नागर ने स्मार्ट सिटी को लेकर आज भाजपा पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि केंद्र व राज्य सरकार में बैठे दो मंत्रियों की आपसी खींचतान के चलते भाजपा की स्मार्ट सिटी की हालत आज बद से बदत्तर हो गई है। इस सरकार में हालात इतने खराब हो गए है कि नगर निगम में कमिश्रर जैसे पद पर कोई अधिकारी लगने तक को तैयार नहीं है और फिलहाल नगर निगम को चंडीगढ़ में बैठा ही एक अधिकारी चला रहा है, जिससे फरीदाबाद का विकास पूरी तरह से रुक गया है। वहीं नहरपार इलाके में तो हालात इस कद्र बदत्तर हो गए है कि यहां अवैध कब्जों को लेकर एक मंत्री द्वारा अधिकारियों को तोडफ़ोड़ करने के आदेश दिए जाते है, जबकि दूसरे ही पल दूसरे मंत्री द्वारा तोडफ़ोड़ को रुकवा दिया जाता है। मंत्रियों के इस अह्म की लड़ाई में अधिकारी दो पाटों के बीच पिसकर रह गए है। 

देश में स्वच्छता अभियान के नाम पर लोगों मेें वाहवाही लूटने का काम कर रही इस भाजपा सरकार का फरीदाबाद में दिवाला पिट चुका है, स्मार्ट सिटी का काम केवल कागजों तक ही सिमट कर रह गया है और फरीदाबाद में चारों ओर लगे गंदगी के ढेर ने स्मार्ट सिटी को एक नरक सिटी के रुप में तब्दील कर दिया है। श्री नागर आज क्षेत्र में चलाए जा रहे ‘चलो गांव की चौपाल की ओर कार्यक्रम’ के तहत गांव फज्जूपुर में आयोजित कार्यक्रम में ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे। इससे पूर्व ग्रामीणों ने अपने विधायक ललित नागर को गांव के मुख्य रास्ते से ढोल-नगाड़ों के साथ कार्यक्रम स्थल तक लेकर पहुंचे और जहां उनका गांव की मौजिज सरदारी द्वारा पगड़ी बांधकर सम्मान किया गया। इस दौरान ग्रामीणों ने विधायक ललित नागर के समक्ष गांव की समस्याएं रखते हुए बताया गांव के मंदिर से भुआपुर तक व मंदिर से सदपुरा तक जाने वाले दोनों प्रमुख सडक़ें इन दिनों जर्जर हालत में है, जिन्हें प्राथमिकता के आधार पर बनवाया जाए वहीं गांव के सरकारी स्कूल को अपग्रेड करवाने व गांव को फरीदाबाद से जोडऩे के लिए हरियाणा रोडवेज की बस चलवाने की मांग भी प्रमुखता से रखी,

 जिस पर विधायक ललित नागर ने उन्हें आश्वासन दिया कि उनकी इन सभी समस्याओं को लेकर वह संबंधित अधिकारियों को पूरा करने के लिए निर्देश देेंगे। उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित करते हुए विधायक ललित नागर ने भाजपा की स्मार्ट सिटी की कलई खोलते हुए कहा कि आज जिला फरीदाबाद का ऐसा कोई कोना नहीं, जहां गंदगी के ढेर न लगे हो। सीवर व नालियों में गंदा पानी ओवरफ्लो न हो रहा हो, जिसके चलते आज समूचा शहर गंदगी का साम्राज्य बन गया है, यही कारण है कि आज पूरे फरीदाबाद जिले में डेंगू व मलेरिया जैसी भयानक महामारी बीमारी ने पांव पसार लिए है और अनेक लोगों की मौत हो चुकी है व सैकड़ों लोग बीमारी से ग्रस्त जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे है। जिले का कोई ऐसा अस्पताल नहीं जहां मरीजों की कतार न लगी हो लेकिन गंूंगी बहरी भाजपा सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही है। 

उन्होंने कहा कि  विकास की बड़ी-बड़ी बातें करने वाली भाजपा सरकार तीन वर्षाे में पूरी तरह से फेल साबित हुई है। सरकार का विकास केवल कागजों तक ही सिमट कर रहा गया है, जबकि जमीनी स्तर पर विकास शून्य है। भाजपा के बड़े नेता केवल आंकड़ों की बाजीगरी करके लोगों को जुमलों के जाल में फंसाने का काम कर रहे है। लेकिन उनके ये जुमले अब ज्यादा दिन तक चलने वाले नहीं क्योंकि प्रदेश की जनता अब भली भांति समझ चुकी है कि देश व प्रदेश का भला केवल कांग्रेस पार्टी ही कर सकती है। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि उन्हें घबराने की जरुरत नहीं क्योंकि आपके सहयोग व समर्थन से हरियाणा में कांग्रेस की सरकार पुन: बनेगी और तिगांव क्षेत्र का सर्वांगीण विकास कराने में वह कोई कसर बाकि नहीं छोड़ेंगे। 

इस अवसर पर चंदन सिंह सरपंच, राजपाल सरपंच, चौ. टेकराम सिंह, लेखराज सरपंच, रामबल सिंह, सुनील भाटी, मास्टर धर्मबीर नागर, मास्टर रामसिंह, अनूप नंबरदार, जतन महाशय, चेतन सिंह, रामचंद्र, कैप्टन हरिराम, भीम सिंह, प्रेमराज, जगबीर सिंह, रामचंद्र ठेकेदार, हंसराज थानेदार, सुखबीर सिंह वकील, राजबीर सिंह, हीरालाल, बाबू धनीराम नागर, कैप्टन श्रद्धांराम, रिछपाल नागर, धर्मपाल, प्रमोद खारी, सुमेर सिंह, ब्रहमपाल, मंगतराम, वेदप्रकाश सिंह, सुरेंद्र कुमार, हेमराज, खडग़ सिंह, भीम सिंह प्रजापति, करण सिंह, देशराज सिंह, हेतराम, देवराज, दिनेश ठाकुर, श्रीराम सिंह, राजेंद्र, पप्पू, बाबूलाल रवि, सुभाष चौधरी, सत्तन सरपंच, कमल चंदीला, गंगाराम नरवत सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे। 



Share This News

0 comments: